Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:04 Hrs(IST)
image
खेल


आल इंडिया पुलिस एथलेटिक्स में सीआईएसएफ ओवलआल चैंपियन

आल इंडिया पुलिस एथलेटिक्स में सीआईएसएफ ओवलआल चैंपियन

लखनऊ 25 मार्च (वार्ता) सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) लखनऊ की मेजबानी में शनिवार को यहां संपन्न 71वीं अखिल भारतीय पुलिस एथेलिटक्स क्लस्टर चैम्पियनशिप में सीआईएसएफ 162 पदकों के ओवरआल चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया। उत्तर प्रदेश को चार स्वर्ण पदकों के साथ 14वें स्थान पर संतोष करना पड़ा।

पांच दिवसीय प्रतियोगिता में सीआईएसएफ ने सर्वाधिक 91 स्वर्ण,35 रजत और 36 कांस्य पदकों पर कब्जा किया वहीं सीआरपीएफ को 42 स्वर्ण,55 रजत और 32 कांस्य समेत कुल 129 पदकों के साथ दूसरा स्थान मिला। इसके अलावा पंजाब को 108,राजस्थान को 81,बीएसएफ को 53,तमिलनाडु को 44,एसएसबी को 14 और आईटीबीपी को 24 पदक हासिल हुये।

प्रतियोगिता के समग्र विजेता के रूप में सीआईएसएफ को चुना गया जबकि मोहम्मद अनीश वाई (ऊंची कूद) केरल पुलिस को पुरुष वर्ग में एवं कुमारी सोनम (ट्रिपल जम्प) सीआईएसएफ को महिला वर्ग में सर्वोत्तम एथलीट चुना गया। टीम चैंपियनशिप पुरुष वर्ग में सीआरपीएफ एवं महिला वर्ग में सीआईएसएफ को सर्वोत्तम चुना गया| सशस्त्र सीमा बल को अनुशासनात्मक टीम के रूप में चुना गया जबकि समग्र राज्य पुलिस चैंपियनशिप में केरल को सर्वोत्तम चुना गया |

प्रतियोगिता का समापन समारोह 35 वीं वाहिनी, पीएसी में आयोजित किया गया जिसमें उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और हाकी विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे अशोक कुमार मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 मार्च को चैम्पियनशिप का शुभारंभ किया था | प्रतियोगिता में केन्द्रीय पुलिस बल, राज्य पुलिस बल एवं केंद्र शासित प्रदेश की 32 टीमों के लगभग 1294 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया , जिसमें 835 पुरूष एवं 459 महिला खिलाड़ी शामिल थे।

इस मौके पर एसएसबी की महानिदेशक रश्मि शुक्ला (आईपीएस) ने प्रतियोगिता को संपन्न कराने के लिये खेल नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी और यूपी सरकार के सहयोग के लिये आभार व्यक्त किया |

कार्यक्रम के अंत में एसएसबी में सीमांत मुख्यालय लखनऊ के महानिरीक्षक रत्न संजय ने प्रतिभागियों और विजेताओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

प्रदीप

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image