Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


घाटी में नागरिकों की हत्याएं दुर्भाग्यपूर्ण : तारिगामी

घाटी में नागरिकों की हत्याएं दुर्भाग्यपूर्ण : तारिगामी

श्रीनगर, 20 मई (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने दक्षिण कश्मीर में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा राजनीतिक कार्यकर्ताओं समेत नागरिकों की हत्याओं की निंदा करते हुये सोमवार को कहा कि ये घटनाएं ‘दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं’।

श्री तारिगामी ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा, “कुलगाम के जुंगालपोरा गांव में एक राजनीतिक कार्यकर्ता की हत्या और इसी तरह की घटनाओं एवं आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में कुछ और नागरिकों की हत्याएं अत्यंत निंदनीय है जो हर व्यक्ति के समक्ष सवाल खड़ा करता है कि आखिर कब तक कश्मीर में नगारिकों का खून बहता रहेगा।”

उन्होंने कहा, “नागरिकों की हत्याएं चाहे किसी भी पक्ष द्वारा हो , हानि इंसान के बहुमूल्य जीवन की ही होती है। नागरिकों की हत्या से किसका उद्देश्य पूरा हो गया है? दुर्भाग्यवश, हर दिन एक कश्मीरी की हत्या हो रही है।”

श्री तारिगामी ने कहा, “हिंसा और हत्याएं कभी भी किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकती। जरूरत है कि सभी हितधारक समस्या के समाधान में शामिल हों। समस्या का कोई भी समाधान स्थायी, सभी की आकांक्षाओं के अनुरूप और परिवर्तित भूराजनीतिक परिदृय को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए।”

उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुये घाटी में नागरिक हत्याओं को समाप्त करने के लिए तुरंत कार्रवाई की मांग की।

प्रियंका आशा

वार्ता

image