Friday, Mar 29 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
खेल


एशियाड में क्लांइम्बर श्रेया करेंगी भारत का प्रतिनिधत्व

एशियाड में क्लांइम्बर श्रेया करेंगी भारत का प्रतिनिधत्व

पुणे, 11 अगस्त (वार्ता) प्रतिभाशाली स्पीड क्लांइम्बर पुणे की श्रेया नानकर को 18 अगस्त से इंडोनेशिया में शुरू होने जा रहे एशियाई खेलों के लिये 572 सदस्यीय भारतीय दल में चुना गया है।

भारतीय पर्वतारोहण महासंघ(आईएमएफ) ने 15 वर्षीय श्रेया को 18वें एशियाई खेलों के लिये भारतीय दल का हिस्सा बनाया है। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से एशियाई खेलों का आयोजन होना है। श्रेया को पिछले तीन वर्षाें में नेशनल क्लाइम्बिंग चैंपियनशिपों में उनके निरंतर अच्छे प्रदर्शन के आधार पर एशियाड के लिये चुना गया है।

वर्ष 2015 में श्रेया ने मलेशिया में हुई एशियाई युवा चैंपियनशिप में स्पीड क्लांइम्बिंग में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने 2016 में बेंगलुरू में हुई राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लीड क्लांइम्बिंग और बोल्डरिंग क्लांइम्बिंग में देश के लिये दो स्वर्ण पदक जीते थे। उन्होंने देश की सर्वश्रेष्ठ एथलीट भी चुना गया था।

वर्ष 2017 में श्रेया ने इंदौर में हुइ जोनल स्तर की क्लांइम्बिंग स्पर्धा में तीन स्वर्ण जीते थे। पुणे के पत्रकार नगर में रहने वाली श्रेया फिलहाल दिल्ली में हैं और अपने क्लांइम्बिंग करियर के अलावा पढ़ाई में भी बहुत होनहार हैं और जून में हुई एसएससी परीक्षा में 93 फीसदी अंकों से पास हुई थीं।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image