Friday, Apr 19 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आनंदीबेन की उपस्थित में राजिम पुन्नी मेले का समापन

आनंदीबेन की उपस्थित में राजिम पुन्नी मेले का समापन

गरियाबंद, 05 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ का प्रयाग कहे जाने वाले गरियाबंद के राजिम त्रिवेणी संगम में आयोजित मेले के समापन मौके पर पहुंचीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मेले की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उन्हे पवित्र नगरी राजिम में आकर अत्याधित प्रसन्नता हो रही है। इस मौके पर उन्होंने मेले में आए साधु संतों का भी स्वागत किया।

कल यहां मेले के समापन मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती पटेल ने कहा राजिम त्रिवेणी संगम को छत्तीसगढ़ का प्रयाग कहा जाता है। हमारे देश में राजिम मेला जैसे आयोजन होते हैं और ऐसे आयोजनों से विभिन्न संस्कृतियों का संगम होता है। राजिम माघी पुन्नी मेला का इतिहास ऐतिहासिक और गौरवशाली है। राजिम के मेला में श्रद्धालुओं और पर्यटकों को आकर्षित करने की अद्भुत क्षमता है।

मेले के आयोजन के लिए छत्तीसगढ प्रशासन को बधाई देते हुए श्रीमती पटेल ने कहा कि यह मेला इसलिए भी विशेष है क्योंकि इस बार यहां पारंपरिक खेलों व कला को अलग से मंच दिया गया। इसके लिए छत्तीसगढ़ शासन बधाई की पात्र है। राजिम माघी पुन्नी मेला पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र है। राज्यपाल ने मंच से नदियों के सरंक्षण व साफ सफाई को लेकर लोगों को जागरुक रहने का संदेश दिया।

इसके पूर्व राज्यपाल ने भगवान राजीव लोचन मंदिर एवं महानदी आरती में शामिल होकर पूजा-अर्चना की और प्रदेश खुशहाली के लिए कामना की। मंच पर स्वागत उद्बोधन धर्मस्व, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री एवं समारोह के अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू ने दिया

image