Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
खेल


तीसरे वनडे पर भी मंडरा रहे बादल

तीसरे वनडे पर भी मंडरा रहे बादल

क्राइस्टचर्च, 29 नवंबर (वार्ता) टी20 शृंखला और दूसरे वनडे के बारिश से प्रभावित होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां हैगली ओवल पर बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

टी20 शृंखला के पहले मैच में भारत की विजय के बाद दूसरा टी20 बारिश के कारण रद्द कर दिया गया, जबकि तीसरा वर्षाबाधित टी20 टाई होने के कारण भारत ने सीरीज 1-0 से जीत ली।

वनडे सीरीज में भी तस्वीर कुछ ऐसी ही है, जहां पहला मैच न्यूजीलैंड के पक्ष में गया और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। शिखर धवन की टीम जब भारतीय समयानुसार सुबह सात बजे मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने सीरीज 1-1 से बराबर करने की चुनौती होगी।

यह नतीजा भी तभी संभव है जब हैगली ओवल पर मैच हो सके, लेकिन यहां बुधवार को बारिश के 70 प्रतिशत आसार हैं।

यदि कल क्राइस्टचर्च में किसी तरह मैच हो पाता है तो भारत के सामने यह सवाल होगा कि वह संजू सैमसन और दीपक हुड्डा में से किसे टीम में जगह दे। पहले मैच में सात विकेट की हार के बाद भारत ने छठे गेंदबाज की कमी महसूस की, जिसे पूरा करने के लिये हरफनमौला हुड्डा को दूसरे वनडे के लिये एकादश में शामिल किया गया। हुड्डा के टीम में आने से पहले मैच में 36 रन का योगदान देने वाले सैमसन को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। सैमसन जहां अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिये टीम में जगह के हकदार हैं, वहीं हुड्डा को भी बिना मौका दिये बाहर बैठाना ठीक नहीं होगा।

टी20 विश्व कप के ठीक बाद खेली जा रही यह शृंखला भले ही दोनों टीमोंं के लिये ज्यादा महत्व न रखती हों, लेकिन हुड्डा और सैमसन जैसे युवा खिलाड़ियों के लिये यह अपना लोहा मनवाने का अवसर था।

दूसरी ओर, पहला मैच जीतकर सीरीज सुरक्षित कर चुकी न्यूज़ीलैंड के पास चिंता का कोई कारण नहीं है। वे कई नियमित खिलाड़ियों को इस मैच में आराम देकर बेंच की क्षमता को परख सकते हैं।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले छह में से पांच मैचों में हार मिली है जबकि एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ है। धवन के धुरंधर क्राइस्टचर्च में हार के इस सिलसिले को समाप्त करना चाहेंगे।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image