Friday, Apr 19 2024 | Time 23:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नेता के बारे में फैसला करने के लिए सीएलपी की बैठक शुरू

नेता के बारे में फैसला करने के लिए सीएलपी की बैठक शुरू

बेंगलुरु 14 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नेतृत्व में कांग्रेस के तीन पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में अपना नेता चुनने के लिए रविवार शाम को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक शुरू हुई।

उम्मीद की जा रही है कि बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया जाएगा, जिसमें पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को नए सीएलपी नेता के बारे में निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया जाएगा। सीएलपी की सोमवार शाम को भी बैठक होने की उम्मीद है। इस बैठक में विधायक दल के नेता का नाम प्रस्तावित किया जाएगा।

राज्य के पार्टी प्रमुख डी के शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शीर्ष पद धारण करने की इच्छा व्यक्त की है, और यह देखना बाकी है कि पार्टी आलाकमान इस मुद्दे को कैसे सुलझाता है।

चूंकि कांग्रेस को लिंगायत, वोक्कालिगा, ओबीसी, दलित और अल्पसंख्यकों से वोट मिले थे, इसलिए पार्टी यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी कि नए मंत्रालय में इन समुदायों को अच्छा प्रतिनिधित्व मिले।

मंत्रालय का गठन भी एक चुनौतीपूर्ण कार्य हो सकता है क्योंकि पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनाव तक सभी समुदायों को समायोजित करना होगा।

कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से 25 पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। कांग्रेस इनमें से ज्यादातर सीटें कांग्रेस भाजपा से छीनना चाहती है।

संजय

वार्ता

More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image