Tuesday, Jun 18 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नेता के बारे में फैसला करने के लिए सीएलपी की बैठक शुरू

नेता के बारे में फैसला करने के लिए सीएलपी की बैठक शुरू

बेंगलुरु 14 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नेतृत्व में कांग्रेस के तीन पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में अपना नेता चुनने के लिए रविवार शाम को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक शुरू हुई।

उम्मीद की जा रही है कि बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया जाएगा, जिसमें पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को नए सीएलपी नेता के बारे में निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया जाएगा। सीएलपी की सोमवार शाम को भी बैठक होने की उम्मीद है। इस बैठक में विधायक दल के नेता का नाम प्रस्तावित किया जाएगा।

राज्य के पार्टी प्रमुख डी के शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शीर्ष पद धारण करने की इच्छा व्यक्त की है, और यह देखना बाकी है कि पार्टी आलाकमान इस मुद्दे को कैसे सुलझाता है।

चूंकि कांग्रेस को लिंगायत, वोक्कालिगा, ओबीसी, दलित और अल्पसंख्यकों से वोट मिले थे, इसलिए पार्टी यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी कि नए मंत्रालय में इन समुदायों को अच्छा प्रतिनिधित्व मिले।

मंत्रालय का गठन भी एक चुनौतीपूर्ण कार्य हो सकता है क्योंकि पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनाव तक सभी समुदायों को समायोजित करना होगा।

कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से 25 पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। कांग्रेस इनमें से ज्यादातर सीटें कांग्रेस भाजपा से छीनना चाहती है।

संजय

वार्ता

More News
जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

18 Jun 2024 | 7:52 PM

विजयवाड़ा, 18 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर संदेह व्यक्त करते हुये मंगलवार को कहा कि सभी उन्नत लोकतंत्र वाले देशों में कागज के मतपत्रों का उपयोग हो रहा है।

see more..
टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

18 Jun 2024 | 7:49 PM

हैदराबाद, 18 जून (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले की मंगलवार को सराहना की।

see more..
image