Friday, Apr 26 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मनोहर पर्रिकर के उत्तराधिकारी पर भाजपा में मंथन

मनोहर पर्रिकर के उत्तराधिकारी पर भाजपा में मंथन

पणजी 18 मार्च (वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद उनके उत्तराधिकारी के चुनाव में मुश्किलों का सामना कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने क्षेत्रीय दलों ,पार्टी विधायकों और नेताओं से चर्चा की है।

केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने श्री पर्रिकर के निधन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए महाराष्ट्रवाडी गोमतंक पार्टी (एमजीपी),गोवा फॉरवर्ड पार्टी ,पार्टी विधायकों और नेताओं के साथ यहां रविवार को बैठक की लेकिन फिलहाल इस दिशा में कोई सफलता नहीं मिली है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार नये मुख्यमंत्री का फिलहाल चुनाव नहीं हो सका है। गठबंधन दल के एक विधायक ने वरिष्ठता के आधार पर मुख्यमंत्री पद का दावा किया है।

मनोहर पर्रिकर सरकार में मंत्री रहे एमजीपी के नेता सुदीन धावलिकर ने श्री गडकरी से मुलाकात के बाद कहा कि उनके बीच वार्ता को वह ‘सार्वजनिक’नहीं कर सकते।

पांच बार विधायक रहे श्री धावलिकर ने कहा,“ मैं श्री गडकरी के साथ हुयी बातचीत के बारे में खुलासा नहीं कर सकता। यह काफी व्यक्तिगत है। आशा है कि श्री गडकरी शीघ्र ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। ” उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के सहयोगियों से भी बातचीत करेंगे।

श्री पर्रिकर के निधन के बाद 40 सदस्यीय गोवा मंत्रिमंडल की संख्या 36 रह गयी है। श्री पर्रिकर पणजी से विधायक थे। भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का पिछले माह निधन हो गया था।

इस बीच दो कांग्रेस विधायकों ने भाजपा में शामिल होने के लिए इस्तीफा दे दिया। गाेवा में 23 अप्रैल को लोक सभा चुनाव के साथ उप चुनाव होना है।

भाजपा ने सरकार गठन के अगले कदम के बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

इस बीच कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भेजकर सबसे बड़ी पार्टी होने का हवाला देते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस ने शनिवार को भी सरकार बनाने की दावेदारी पेश की थी।

image