Friday, Apr 19 2024 | Time 07:19 Hrs(IST)
image
खेल


कोच के लिए मांगे नए आवेदन, शास्त्री के लिए भी मौका

कोच के लिए मांगे नए आवेदन, शास्त्री के लिए भी मौका

नयी दिल्ली, 23 जून (वार्ता) अनिल कुंबले के अचानक कोच पद से इस्तीफा देने के बाद आई परिस्थितियों में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत के कोच के लिए नए आवेदन मंगाये हैं और नये आवेदनों को देने के लिए अंतिम तारीख नौ जुलाई रखी गयी है। कुंबले के इस्तीफे के बाद भारतीय टीम बिना कोच विंडीज दौरे के लिये रवाना हुई थी। भारतीय टीम के कोच बनने की सूची में फिलहाल वीरेंद्र सहवाग, टॉम मू़डी, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, रिचर्ड पाइबस के नाम शामिल हैं और नए नामों को इन पांच नामों के साथ जोड़ दिया जाएगा। बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि नये कोच के लिए आवेदनों को सौंपने की समय सीमा बढ़ा कर नौ जुलाई कर दी गई है। चौधरी ने बयान में कहा कि जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन किया है उन्हें दुबारा करने की जरूरत नहीं है और उनके नाम आवेदकों की अंतिम सूची में शामिल किये जायेंगे। इच्छुक उम्मीदवारों को आखिरी तारीख के बाद के सप्ताह में निजी या विडियो साक्षात्कार के लिए उपलब्ध रहना होगा। इससे यह संकेत मिलता है कि पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री भी इस होड़ में शामिल हो सकते है जो कप्तान विराट कोहली की पसंद बताये जाते है। शास्त्री पहले भी टीम के निदेशक के रूप में काम कर चुके हैं। चुने गए नामों को सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति को भेजा जाएगा जो इंटरव्यू करने के बाद अपनी अंतिम पसंद को बीसीसीआई को भेजेगी। समझा जाता है कि बीसीसीआई भारत के श्रीलंका दौरे से पहले नया कोच चुन लेना चाहती है जो 19 जुलाई से शुरू होना है। यदि तीन सदस्यीय समिति तब तक कोच नहीं चुन पाती है तो बीसीसीआई और इंतजार करने के लिए तैयार है। राज जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image