Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
खेल


कोच सिमंस को मिला विंडीज क्रिकेट बोर्ड का समर्थन

कोच सिमंस को मिला विंडीज क्रिकेट बोर्ड का समर्थन

बारबाडोस, 02 जुलाई (वार्ता) अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के कारण आलोचना झेल रहे वेस्ट इंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस को अपने क्रिकेट बोर्ड का समर्थन मिला है।

बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष कोंडे रिले ने कोरोना महामारी के बीच अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल वाले सिमंस को कोच पद से तत्काल हटाने की मांग की थी। सिंमस ने इंग्लैंड के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू हो रही तीन टेस्ट-मैचों की सीरीज से पहले अपने ससुर की अंत्येष्टि में शामिल होने की अनुमति ली थी। रिले ने अंत्येष्टि में शामिल होने के सिमंस के निर्णय को गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही भरा बताया था और कहा था कि ऐसा कर उन्होंने टीम के सदस्यों का जीवन खतरे में डाला है। रिले क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के बोर्ड के सदस्य भी हैं।

सिमंस को पिछले सप्ताह अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वेस्टइंडीज प्रशिक्षण शिविर को छोड़ने की अनुमति दी गयी थी। वापस आने पर सिंमस ने एहतियात के तौर पर होटल में खुद को क्वारंटीन किया है और उनका दो बार टेस्ट नेगेटिव आया है।

बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने सिमंस के बचाव में आते हुए कहा कि वह कोच पद के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं और उन्होंने नौ महीने लगाकर इस टीम को तैयार किया है। विंडीज की टीम इस समय इंग्लैंड के मेनचेस्टर में है। स्केरिट ने सिमंस को हटाए जाने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने मानवीय आधार पर छुट्टी मांगी थी और बोर्ड ने उन्हें अनुमति प्रदान कर दी थी। स्केरिट ने कहा कि सिमंस को बोर्ड का पूरा समर्थन प्राप्त है।

सिमंस ने कहा कि उन्होंने जो कुछ किया वह अपने परिवार के लिए किया। अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने का तो सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि यह काफी मुश्किल समय था और उनकी पत्नी, बेटियों और बेटे को उनकी सख्त जरूरत थी। ऐसे समय में उनका परिवार के साथ होना बहुत जरूरी था।

राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image