Friday, Mar 29 2024 | Time 11:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बरोदा उप चुनाव में 75 हजार वोटों से जितेगा गठबंधन प्रत्याशी:दुष्यंत

बरोदा उप चुनाव में 75 हजार वोटों से जितेगा गठबंधन प्रत्याशी:दुष्यंत

जींद, 24 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बरोदा विधानसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन प्रत्याशी भारी मतों से जीत हासिल करेगा।

श्री चौटाला ने यहां सात जिलों की पंचायतीराज संस्थाओं की महिला जन प्रतिनिधियों के लिये आयोजित समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार ने हरियाणा के सभी क्षेत्रों का एकसमान विकास कर रही है। उन्होंने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दलों के होहल्ले को गैर जरूरी और किसानों को गुमराह करने वाला बताया और कहा कि किसानों को नए कानून में कहीं भी एमएसपी पर फसल बेचने की छूट है। इसके अलावा वह अच्छे दाम मिलने पर मंडियों के बाहर भी उपज बेचने के लिये स्वतंत्र होंगे।

बरोदा उप चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि यह सीट पहले कांग्रेस के पास थी। उस दौरान भाजपा और जजपा ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। दोनों दनों के प्रत्याशियों को वोट भी अच्छे खासे मिले थे। अब भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार है। ऐसे हालात में गठबंधन प्रत्याशी कम से कम 75 हजार वोटों के अंतर से जीत हासिल करेगा।

गांव खटकड़-बडौदी लिंक मार्ग पर टोल कर्मियों की तैनाती तथा बैरियर लगाए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। पीडब्ल्यूडी बीएंडआर द्वारा बनाए गए स्टेट हाइवे पर केवल वाणिज्यिक वाहनों पर टोल लिया जाता है जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचए) संचालित करता है। लेकिन गांव खटकड़-बडौदी लिंक मार्ग पर बैरियर और टोल कर्मियों को तैनात करना सरासर गलत है वह एनएचए से इस बारे में बातचीत कर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

सं.रमेश1712वार्ता

image