Monday, Jul 15 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राजनीति


केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनेगी: प्रमोद तिवारी

केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनेगी: प्रमोद तिवारी

प्रयागराज,20 मई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

श्री तिवारी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि पिछले चार चरणों में हुए मतदान में जनता का रूझान भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी गठबंधन (इंडीया गठबंधन) के पक्ष में गया है। फूलपुर लाेकसभा सीट से सपा प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य और इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से उज्ज्वल रमण सिह के समर्थन में इंडिया गठबंधन की दो जनसभाओं में उमड़ी भीड़ से निश्चित हो गया कि चार जून को केन्द्र में गठबंधन की सरकार बन रही है।

तिवारी ने कहा कि रविवार को प्रयागराज में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा का आयोजन किया गया था। उन्होंने दावा किया कि जितनी भीड़ उन दोनो जनसभाओं में नहीं नहीं थी उसका चार गुना भीड़ समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबंधन के नेता अखिलेश यादव और राहुल गांधी और की जनसभा में उमड़ पड़ी थी। लगता था इंडिया गठबंधन की सुनामी आ गयी है।

उन्होंने कहा कि हम लोगों में यह गलत फहमी किसी को नहीं है कि यह सुनामी हमारी वजह से है नहीं, यह चुनाव हमारी तरफ से जनता लड़ रही है। उन्होंने कहा कि जैसे 1977 में जन समूह हमारे खिलाफ था और भारी जनसमर्थन के साथ 1980 में श्रीमती इंदिरा गांधी की वापसी हुई थी, उसी प्रकार का जन सैलाब रविवार को देखने को मिला था। इससे यह निश्चित होता है कि चुनाव गठबंधन जतेगा।

वरिष्ठ नेता ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि “इलेक्ट्रॉल बाण्ड” से लिया गया चंदा देश का सबसे बड़ा घोटाला है। भाजपा सरकार ईडी, सीबीआई और आयकर का डर दिखाकर देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों से “इलेक्ट्रॉल बाण्ड” के जरिए करोड़ो रूपए का चंदा लेकर ठेके देने का कार्य किया है।

दिनेश

वार्ता

There is no row at position 0.
image