Sunday, Apr 21 2019 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
राज्य


मानवाधिकार हनन के प्रकरणों में आयोग ने लिया संज्ञान

मानवाधिकार हनन के प्रकरणों में आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल 10 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने शिवपुरी जिले में एक शिक्षक द्वारा एक छात्र के प्रश्न पूछने पर उत्तर न दे पाने पर उसके साथ मारपीट और मुर्गा बनाने पर पुलिस अधीक्षक व जिला शिक्षा अधिकारी से जवाब तलब किया है।

आयोग द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार करैरा क्षेत्र के ग्राम छितीपुर माध्यमिक विद्यालय की शिक्षिका द्वारा कक्षा सातवीं के छात्र अभिषेक प्रजापति द्वारा उससे पूछे गए प्रश्नों का उत्तर न दे पाने पर छात्र के साथ मारपीट कर उसे मुर्गा बना दिया, जिससे उसके बेहोश हो जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक एवं जिला शिक्षा अधिकारी से चार सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

इसी जिले के बैराढ़ नगर परिषद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक माह से एंटी रेबीज वैक्सीन इंजेक्शन नहीं होने से मरीजों के परेशान होने के मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्रतिवेदन मांगा है। शासकीय स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस में सिरिंज, ड्रिप, एएसवी इंजेक्शन नहीं होने के मामले में कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

आयोग ने श्योपुर जिले के बगवाड़ा गांव के मुक्तिधाम के अतिक्रमण के चपेट में होने के कारण ग्रामीणों को अर्थी खेतों से होकर ले जाने एवं बिना चबूतरे के अंतिम संस्कार किये जाने के मामले में मुख्य कार्यपालन जनपद पंचायत से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

इसके अलावा राजगढ़ जिले के कचनारिया गांव में पंचायत विभाग की टीम ने निरीक्षण के दौरान गांव के एक विकलांग और बुजुर्ग व्यक्ति को शौचालय न बनवाने के मामले में धारा 151 के अन्तर्गत जेल भेज देने के मामले में पुलिस अधीक्षक एवं सीईओ जिला पंचायत से दो सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

इसी प्रकार सिवनी जिले के ग्राम कुड्डों में निर्माणाधीन पानी की टंकी से गिरकर मजदूर की मौत हो जाने के मामले में संज्ञान लेकर कलेक्टर से प्रतिवेदन तलब कर पूछा है कि क्या मृतक के परिवारजन को कोई मुआवजा राशि दी गई है या प्रस्तावित है

इसी तरह भोपाल के बागसेवनिया थाना क्षेत्र में बदमाशों द्वारा रेल्वे कर्मचारी के घर में घुसकर महिला को धमकाकर लूटपाट किये जाने के मामले में पुलिस उप महानिरीक्षक से पंजीबद्ध अपराध की एफआईआर की प्रति सहित अनुसंधान का प्रगति प्रतिवेदन मांगा है।

नाग

वार्ता

More News
सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

20 Apr 2019 | 11:30 PM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के आरोपों पर पलटवार करते हुए आज कहा कि श्री सिन्हा राज्य सरकार पर आरोप लगाकर जांच से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
रेलगाड़ी की चपेट में आने से तीन बारातियों की मौत

रेलगाड़ी की चपेट में आने से तीन बारातियों की मौत

20 Apr 2019 | 10:58 PM

झुंझुनूं, 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनूं जिले के नूआ रेलवे स्टेशन के निकट रेलगाड़ी की चपेट में आने से तीन बारातियों की मौत हो गई।

see more..
image