Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
खेल


संयोग से बने ओपनर ने न्यूज़ीलैंड को पहली बार फ़ाइनलिस्ट बना दिया

संयोग से बने ओपनर ने न्यूज़ीलैंड को पहली बार फ़ाइनलिस्ट बना दिया

दुबई, 11 नवम्बर (वार्ता) डैरिल मिचेल कौन हैं? उनके पिता न्यूज़ीलैंड के प्रसिद्ध रग्बी टीम 'ऑल ब्लैक्स' के खिलाड़ी और कोच रह चुके हैं। डैरिल ख़ुद शीत काल में रग्बी खेलते थे लेकिन उनका सपना था ब्लैक कैप्स के लिए क्रिकेट खेलना।

वैसे सुपर स्मैश में वह सबसे बड़े फ़िनिशर हैं। न्यूज़ीलैंड के घरेलू टी20 प्रतियोगिता में पिछले पांच वर्षों में उनसे ज़्यादा छक्के किसी ने नहीं मारे। कॉलिन डी ग्रैंडहोम के चोटिल होने के बाद उन्हें 2021 के विश्व कप में मौक़ा मिलता है। उनका मूल चयन जिमी नीशम के साथ बतौर फ़िनिशर होता है।

टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैचों में संयोग से फ़िनिशर बन जाते हैं ओपनर। क्रीज़ से निकलकर वह वरुण चक्रवर्ती और मुजीब उर रहमान जैसे मिस्ट्री स्पिनर्स पर प्रहार करते हैं। लेकिन असली रहस्य तो डैरिल ख़ुद हैं। न्यूज़ीलैंड के स्काई स्पोर्ट्स की संवाददाता और मार्टिन गुप्तिल की पत्नी लौरा मक्गोल्डरिक को मिचेल बताते हैं कि सलामी बल्लेबाज़ी पर उतरने से पहले वह गुप्तिल के साथ डिज़्नी की फ़िल्म 'फ़्रोज़न' के गाने गुनगुनाते हैं। इसके अलावा ओपनर डैरिल मिचेल के बारे में किसे क्या पता है? शायद ज़्यादा किसे भी नहीं!

इंग्लैंड टीम योजनाबद्ध टी20 क्रिकेट के उस्ताद हैं। डेवोन कॉन्वे पारम्परिक लेग स्पिन के ख़िलाफ़ अधिक शक्तिशाली नहीं रहते और इसीलिए लियाम लिविंगस्टोन उनके विरुद्ध ऐसी ही गेंदबाज़ी करते हैं। लेकिन आप इस विश्व कप से पहले टी20 में जिन्होंने ओपन ही नहीं किया था, उनके ख़िलाफ़ क्या योजना बना सकते हैं?

इंग्लैंड 166 की स्कोर का बचाव शानदार तरीक़े से कर रहा है। अपने टेस्ट मैच लेंथ के चलते क्रिस वोक्स, मार्टिन गुप्तिल और केन विलियमसन को आउट कर चुके हैं। अपने बेहतरीन आउटस्विंगर से वह मिचेल को भी परेशान कर रहे थे। दर्शकों के बीच बैठे मिचेल के माता-पिता भी यह देखकर तनाव में थे।

मिचेल के तनाव का कारण है कि उन्हें बल्लेबाज़ी क्रम के शीर्ष पर पावरप्ले का फ़ायदा उठाने भेजा जाता है। लेकिन गेंद फ़्लडलाइट्स में भी अधिक तेज़ी से नहीं आ रही। ओस ने भी अपेक्षाकृत अंतर नहीं डाला है। मिचेल ज़ोर से बल्ला घुमा रहे थे लेकिन बड़े शॉट नहीं लगा पा रहेथे । मार्क वुड ने अपनी गति और उछाल से उन्हें बैकफ़ुट पर धकेल रखा था । आदिल राशिद को वह रिवर्स स्वीप करने की कोशिश करते हैं लेकिन राशिद चतुराई से अपनी गेंद की लंबाई छोटी कर देते हैं। लिविंगस्टोन की मिश्रित गेंदबाज़ी के चलते मिचेल ने 28 गेंदों पर सिर्फ़ 28 रन ही जोड़े हैं।

राज

जारी वार्ता

More News
पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

16 Apr 2024 | 8:11 PM

लंदन 16 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाली पूल और मैराथन स्पर्धाओं के लिए अपनी 33 सदस्यीय तैराकी टीम की मंगलवार को घोषणा की।

see more..
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image