Saturday, Apr 13 2024 | Time 03:20 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर घाटी में ठंड का प्रकोप जारी

कश्मीर घाटी में ठंड का प्रकोप जारी

श्रीनगर, 12 फरवरी (वार्ता) कश्मीर घाटी में हिमपात के बाद अब दिन में धूप खिलने लगी है लेकिन रात में ठंड का प्रकोप जारी है।

पिछले सप्ताह समूची घाटी में रात का तापमान हिमांक बिंदु से नीचे दर्ज किया गया था।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार की रात के दौरान न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री का और सुधार हुआ। श्रीनगर में कल रात शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे के मुकाबले शून्य से 3 .6 डिग्री सेल्सियस तापमान नीचे दर्ज किया गया जो सामान्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस कम है।

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय पर काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दक्षिण कश्मीर के पिकनिक स्थल कोकेरनाग में पिछले दिन के 3.2 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले शून्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

पर्यटन स्थल पहलगाम कश्मीर घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा, हालांकि न्यूनतम तापमान में कई डिग्री का सुधार हुआ। पहलगाम में रात का तापमान शून्य से 7.9 डिग्री सेल्सियस नीचे के मुकाबले शून्य से 7.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.3 डिग्री सेल्सियस नीचे के मुकाबले शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान में कई डिग्री का सुधार हुआ और पिछले दिन शून्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस नीचे के मुकाबले यह शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम केंद्र के अनुसार 17 फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा और 18 से 20 फरवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम हिमपात या बारिश होने के आसार हैं।

समीक्षा अशोक

वार्ता

More News
शोषण को खारिज करें, प्रगति को अपनाएं: आजाद

शोषण को खारिज करें, प्रगति को अपनाएं: आजाद

12 Apr 2024 | 10:27 PM

जम्मू, 12 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को लोगों से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार जीएम सरूरी और उनके सिद्धांतों का समर्थन करने की अपील की।

see more..
मीरवाइज ने जतायी प्रमुख धार्मिक आयोजनों पर रोक पर  निराशा

मीरवाइज ने जतायी प्रमुख धार्मिक आयोजनों पर रोक पर निराशा

12 Apr 2024 | 7:19 PM

श्रीनगर, 12 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर के प्रमुख मौलवी एवं हुर्रियत अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने कश्मीर की स्थिति के बारे में अधिकारियों के आशावादी सार्वजनिक बयानों और धार्मिक स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करने वाले उनके कार्यों के बीच विरोधाभास की शुक्रवार को आलोचना की।

see more..
बीएसएफ महानिदेशक ने की बल की संचालन तैयारियों की समीक्षा

बीएसएफ महानिदेशक ने की बल की संचालन तैयारियों की समीक्षा

12 Apr 2024 | 7:14 PM

श्रीनगर, 12 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने शुक्रवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बल की संचालन तैयारियों की समीक्षा की।

see more..
किसी उम्मीदवार से नहीं बल्कि उसके पीछे खड़ी ताकतों से है लड़ाई: उमर

किसी उम्मीदवार से नहीं बल्कि उसके पीछे खड़ी ताकतों से है लड़ाई: उमर

12 Apr 2024 | 7:07 PM

श्रीनगर 12 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी लड़ाई किसी उम्मीदवार से नहीं बल्कि उसके पीछे खड़ी और उसे समर्थन दे रही ताकतों से है।

see more..
जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव: मोदी

जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव: मोदी

12 Apr 2024 | 3:00 PM

जम्मू, 12 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द ही बहाल करने का आश्वासन देते हुए शुक्रवार को कहा कि वह समय अब दूर नहीं, जब यहां विधानसभा चुनाव होंगे।

see more..
image