Friday, Mar 29 2024 | Time 01:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये सामूहिक प्रयासों की जरुरत-यादव

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये सामूहिक प्रयासों की जरुरत-यादव

जयपुर, 27 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरुरत है।

श्री यादव आज यहां विद्याश्रम स्कूल में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को सामूहिक प्रयासों से रोका जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों से 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने के बाद निर्धारित लाइसेंस प्राप्त करके ही वाहन चलाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस आमजन की सहायता के लिए है। वर्दीधारी व्यक्ति भी हमारे बीच के ही है और हमारी सुरक्षा के लिए है। उन्हें सहयोग एवं सम्मान दिया जाने की आवश्यकता है।

इस मौके अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (यातायात) पी के सिंह ने बताया कि प्रदेश में 22 अगस्त से प्रारंभ हुआ सड़क सुरक्षा अभियान 30 अगस्त तक चलेगा। इस अभियान के तहत प्रदेश भर सड़क सुरक्षा के संबंध में अनेक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को यातायात नियमों की पालना के लिये प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इन नियमों की पालना नहीं करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में पिछले वर्ष प्रदेश में 10 हजार 300 से अधिक लोगों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि नए मोटरव्हीकल एक्ट के तहत 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के वाहन चलाने पर 25 हजार रुपये तक का जुर्माना एवं अभिभावकों को एक से तीन महीने तक जेल की सजा हो सकती है।

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image