Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विवेकानंद जयंती पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन

विवेकानंद जयंती पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन

भोपाल, 12 जनवरी (वार्ता) स्वामी विवेकानंद जयंती और राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आज मध्यप्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन किए गए। इस दौरान जनप्रतिनिधियों, विद्यार्थियों और अन्य लोगों की सहभागिता सुनिश्चित की गयी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में विशेष सशस्त्र बल की 15वीं वाहिनी के मैदान पर आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद कहते थे कि जो जैसा सोचता है, करता है, वह वैसा ही बन जाता है। इसलिए किसी को भी अपने आप को कमजोर नहीं मानना चाहिए। मजबूत मानना चाहिए और वे मजबूत भी बनेंगे।

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने आए श्री चौहान ने सभी से नियमित रूप से सूर्य नमस्कार करने का आह्वान करते हुए कहा कि ऐसा करने से व्यक्ति तन और मन से स्वस्थ बना रहेगा। उन्होंने इस अवसर पर राज्य को विकसित बनाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल के शिवाजीनगर स्थित सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लिया। विभिन्न मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों ने भी अलग अलग जिलों, शहरों और नगरों में विशेष रूप से विद्यार्थियों के साथ सूर्य नमरस्कार किया।

प्रशांत

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image