Friday, Apr 19 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


केंद्र के सहयोग से मुंबई का कायाकल्प करने के लिए प्रतिबद्ध : शिंदे

केंद्र के सहयोग से मुंबई का कायाकल्प करने के लिए प्रतिबद्ध : शिंदे

मुंबई, 19 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई विभिन्न परियोजनाओं और केंद्र सरकार के मजबूत समर्थन के कारण मुंबई तेजी से चल सकेगी और उनकी सरकार ने पूरी तरह से तीन साल में मुंबई का कायापलट कर देगी।

श्री शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र और नगर निगम चुनाव के बाद के संयुक्त प्रयासों से विकास का डबल इंजन 'ट्रिपल इंजन' बन जाएगा।

वह आज मुंबई में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूमिपूजन और 38 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों के उद्घाटन के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

उन्होंने अपने भाषण में यह भी बताया कि वह आलोचना का जवाब काम से देंगे।

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि मुंबईकरों का जीवन पहले की तुलना में सुधरने लगा है। अगले दो साल में इसका परिवर्तन भी दिखेगा और आज का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज होना चाहिए। श्री मोदी ने स्वयं अक्टूबर 2015 में मेट्रो की आधारशिला रखी थी और आज इसका उद्घाटन उनके द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने दावा किया, “महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान, महाराष्ट्र का विकास ठप था, लोगों की कल्याणकारी योजनाओं का दम घुट गया था।” मुख्यमंत्री ने तालियां बजाते हुए कहा कि आदरणीय मोदीजी जैसे वीर नेता के कारण मुझे इस राज्य और लोगों को बचाने का सौभाग्य मिला है।

बालासाहेब ठाकरे और प्रधानमंत्री मोदी के बीच इतना घनिष्ठ संबंध था। हिंदू धर्म और हिंदू धर्म में गर्व दोनों के विचार का सामान्य सूत्र था और विकास की राजनीति नींव थी।

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उन्होंने कहा, उसी आधार पर हमने ऐसी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री को मुंबई आमंत्रित किया है।

सैनी

वार्ता

image