Friday, Apr 19 2024 | Time 23:56 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


इंडी गठबंधन के उद्देश्यों की एकता के लिए प्रतिबद्ध: पीडीपी

इंडी गठबंधन के उद्देश्यों की एकता के लिए प्रतिबद्ध: पीडीपी

श्रीनगर, 29 जनवरी (वार्ता)आईएनडीआईए गठबंधन के सदस्य दलों में शामिल जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने सोमवार को गठबंधन के बैनर तले उद्देश्यों की एकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी।

पार्टी ने यह बात कोर ग्रुप की बैठक के बाद कही। इसमें जम्मू-कश्मीर में मौजूदा राजनीतिक स्थिति का जायजा लिया गया। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने की, जिसमें आगामी आम चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि बैठक में महत्वपूर्ण चुनावों के लिए प्रारंभिक योजनाओं पर चर्चा की गई, जिसके परिणामस्वरूप पिछले छह वर्षों के प्रत्यक्ष केंद्रीय शासन और लोकतांत्रिक संस्थानों की अनुपस्थिति के दौरान क्षेत्र के लोगों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में जागरूकता बढ़नी चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा, “ कोर ग्रुप की राय में इन चुनावों में उन आवाजों को बढ़ावा देना चाहिए, जो हमारे देश के सर्वोच्च लोकतांत्रिक मंच में लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व कर सकें और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों को बहाल करने के लिए प्रभावी उपाय तलाश सकें।”

बैठक में पार्टी अध्यक्ष और अन्य नेताओं के आउटरीच कार्यक्रमों को जल्द ही फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया। कोर ग्रुप ने कश्मीर के विभिन्न हिस्सों के निवासियों से व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस की हाल ही मेंपहल के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने इस चिंताजनक घटनाक्रम की कड़ी निंदा की और इसे आम कश्मीरियों के अंतर्निहित अधिकारों और पहचान पर सीधा हमला बताया।

पार्टी ने प्रशासन से व्यक्तिगत नागरिकों की गोपनीयता का सम्मान करने और आम जनता में व्याप्त भय को कम करने का आग्रह किया।

प्रवक्ता ने कहा कि पीडीपी कश्मीर के लोगों के अधिकारों और सम्मान की रक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर अटल है तथा उनके कल्याण और सुरक्षा की वकालत करना जारी रखेगी।

श्रद्धा, सोनिया

वार्ता

More News
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

19 Apr 2024 | 8:25 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी से आज्ञा नहीं लेते हैं और कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनकी पार्टी का फैसला था।

see more..
image