Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी से तुलना गलत, वह अपनी तरह के इकलौते खिलाड़ी: रोहित

धोनी से तुलना गलत, वह अपनी तरह के इकलौते खिलाड़ी: रोहित

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से अपनी तुलना पर कहा कि उनसे उनकी तुलना करना सिरे से गलत है क्योंकि धोनी अपनी तरह के इकलौते खिलाड़ी हैं।

भारत के बल्लेबाज सुरेश रैना ने हाल में रोहित की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह टीम इंडिया के अगले धोनी हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रोहित ने कहा कि उनकी धोनी से तुलना नहीं की जा सकती है।

एक प्रशंसक के सवाल के जवाब में ट्विटर पर वीडियो पोस्ट में रोहित ने कहा, “हां, मैंने सुरैश रैना की टिप्पणी के बारे में सुना है। धोनी अपनी तरह के अकेले खिलाड़ी हैं और उनसे किसी भी खिलाड़ी की तुलना नहीं की जा सकती है। मेरा मानना है कि इस तरह तुलना नहीं की जा सकती। प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है और उसके अपने मजबूत पक्ष और कमजोरियां होती हैं।”

रैना ने रोहित की सराहना करते हुए कहा था, “मैं यह कह सकता हूं कि रोहित भारतीय क्रिकेट टीम के अगले धोनी हैं। मैंने उन्हें देखा है, वह शांत हैं और उन्हें सुनना पसंद है। वह खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं और उन्हें सामने आकर नेतृत्व करना पसंद है। जब कप्तान खुद सामने आकर नेतृत्व करता है और खिलाड़ियों को सम्मान देता है तब आपको लगता है कि आपके पास सबकुछ है।”

उल्लेखनीय है कि रोहित आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में मुंबई ने आठ वर्षों में चार खिताब जीते हैं। रोहित ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कप्तानी भी की है औऱ उनके नेतृत्व में ही टीम ने 2018 में निदहास ट्राफी और एशिया कप का खिताब जीता था। रोहित ने 10 वनडे और 19 टी-20 मैच में टीम की कप्तानी है जिनमें से वनडे में भारत ने आठ और टी-20 में 15 मैच जीते हैं।

शोभित राज

वार्ता

More News
एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

20 Apr 2024 | 8:16 PM

झुहाई इंटरनेशनल सर्किट (चीन), 20 अप्रैल,(वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर कवीन क्विंटल ने शनिवार को चीन में 2024 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) के दूसरे राउण्ड की पहली रेस में शीर्ष 15 में अपनी जगह बनायी।

see more..
साई लखनऊ और केजीएमयू के बीच एथलीट हेल्थकेयर के लिए एमओयू

साई लखनऊ और केजीएमयू के बीच एथलीट हेल्थकेयर के लिए एमओयू

20 Apr 2024 | 8:09 PM

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र लखनऊ और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने एथलीटों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

see more..
मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

20 Apr 2024 | 8:04 PM

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) ओलंपियन और महिला पिस्टल शूटर मनु भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओलंपिक चयन ट्रायल टी1 (ओएसटी टी1) प्राप्त करने के लिए, विश्व रिकॉर्ड से छह अंक अधिक अंक हासिल करते हुए चार प्रतिद्वंदी महिलाओं को शनिवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में धूल चटा दी।

see more..
ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

20 Apr 2024 | 8:01 PM

भुवनेश्वर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने कहा कि वह अपनी टीम के नॉकआउट चरण में ओडिशा एफसी के खिलाफ 2-1 से हार से निराश है मगर उन्हे खुशी है कि उनकी टीम ने यहां पहुंचने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और टीम के प्रत्येक सदस्य ने अपना शत प्रतिशत दिया।

see more..
image