Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पूरा बिहार मेरा परिवार, कुछ लोगों के लिए बेटा-बेटी तक ही सीमित : नीतीश

 पूरा बिहार मेरा परिवार, कुछ लोगों के लिए बेटा-बेटी तक ही सीमित : नीतीश

पटना 22 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज किसी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार सिर्फ बेटा-बेटी तक ही सीमित है जबकि उनके लिए पूरा बिहार ही परिवार है और वह उसके कल्याण के लिए कार्य करते हैं, मौका मिला तो आगे भी करते रहेंगे।

श्री कुमार ने मंगलवार को अपने वर्तमान कार्यकाल में उद्घाटन, शिलान्यास और कार्यारंभ से संबंधित संभवतः आखिरी सरकारी कार्यक्रम में कहा, “हम लोग सेवक हैं और काम करते हैं। हम लोग परिवारवाद वाले नहीं हैं, हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है और सभी परिवार के सदस्य हैं लेकिन कुछ लोगों का परिवार सीमित है। उनके लिए सिर्फ बेटा-बेटी ही परिवार है। इसके अलावा कोई नहीं है। पार्टी के अंदर भी जो लोग हैं उन्हें भी कोई इज्जत नहीं मिलती है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरे लिए पूरा बिहार एक परिवार है और हम सब एक परिवार के सदस्य हैं। बिहार के हर व्यक्ति का ध्यान रखते हैं। बिहार के किसी इलाके या किसी वर्ग की उपेक्षा नहीं की है।” उन्होंने कहा कि न्याय के साथ विकास का मतलब है हर इलाके का विकास और समाज के हर तबके का उत्थान। जो हाशिए पर थे उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए उनकी सरकार ने काम किया है। चाहे वह दलित, अति पिछड़ा वर्ग, महिलाएं और अल्पसंख्यक हो उन्हें मुख्यधारा में लाने तथा सब के कल्याण के लिए उनकी सरकार ने काम किया है।

श्री कुमार ने कहा कि आज संभवत: इस कार्यकाल का इस प्रकार का यह आखिरी कार्यक्रम हो, इसलिए वह सभी को हृदय से धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि जनता मालिक है और यदि उसने फिर से उन्हें सेवा करने का मौका दिया तो वह फिर मुस्तैदी के साथ उनके लिए काम करेंगे।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image