Friday, Mar 29 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ससमय पूरी करें उद्योग लगाने की प्रक्रिया : रघुवर

ससमय पूरी करें उद्योग लगाने की प्रक्रिया : रघुवर

रांची 20 फरवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि राज्य में उद्योग लगाने की प्रक्रिया ससमय पूरी की जानी चाहिए।

श्री दास ने यहां झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के निदेशक मंडल की बैठक में कहा कि छोटे-छोटे उद्योगों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है। राज्य में स्थित सभी औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही समयबद्ध तरीके से उद्योग लगाने की प्रक्रिया पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि संथाल परगना के औद्योगिक क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा कंपनियों को ले जायें। इससे वहां तेजी से विकास हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यमियों को परेशानी न हो इसके लिए समय-समय पर उनके साथ बैठक की जानी चाहिए। बैठक में राज्य में स्थित 37 औद्योगिक क्षेत्रों के मास्टर प्लान को मंजूरी दी गयी। साथ ही निर्णय लिया गया कि जमीन उपलब्ध होने की स्थिति में इन औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत इकाई को प्राथमिकता दी जायेगी। औद्योगिक क्षेत्र की रुग्ण इकाइयों के वन टाइम सेटलमेंट के लिए नोटिस निकाला जायेगा। रांची जिला के बरेह में फार्मा पार्क एवं धनबाद में लेदर पार्क को मंजूरी दी गयी।

इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा सचिव वंदना डाडेल, राजस्व सचिव के. के. सोन, उद्योग सचिव के. रवि कुमार, स्वतंत्र निदेशक उदयभान नारायण सिंह एवं सतेंद्र कुमार, जियाडा के सचिव सुनील कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सूरज सतीश

वार्ता

image