Friday, Mar 29 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


स्मार्ट सिटी से जुड़े काम तय समय से पूरा करें: मंडलायुक्त

स्मार्ट सिटी से जुड़े काम तय समय से पूरा करें: मंडलायुक्त

झांसी 02 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी को स्मार्ट सिटी में बदलने के लिए किये जा रहे विभिन्न कार्यों और कार्यस्थलों का शनिवार को मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने औचक निरीक्षण किया साथ ही सभी काम समय से पूरा करने के निर्देश दिये।

मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत किये जा रहे समस्त कार्यो के लिए बनाये गये सूचना बोर्डो को कार्य स्थल पर लगाये जाने तथा इन सभी बोर्डो को स्मार्ट सिटी के लोगो सहित हेरिटेज लुक दिये जाने के निर्देश दिये। इसके तहत राजकीय बालिका इण्टर कालेज में स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 16 क्लासेस को स्मार्ट क्लासेस के रुप में विकसित किया गया है। इसके अतिरिक्त दो प्राथमिक विद्यालय लहरर्गिद एवं दो अन्य प्राथमिक विद्यालय खुशीपुरा में किया जाना है और कालेज में झांसी स्मार्ट सिटी के द्वारा लगाये 15 केवी सोलर प्लांट का निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि सोलर प्लांट में ट्रिपिंग की समस्याओं का समाधान प्लांट इंजीनियर तत्काल निरीक्षण कर समाधान सुनिश्चित करायें।

उन्होंने जीआईसी स्थित स्पोर्ट ग्राउंड का भी निरीक्षण किया, जिसमें रनिंग ट्रेक के साथ क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए ग्राउंड का सर्वे कराने के निर्देश दिये । निरीक्षण के दौरान बीकेडी चैराहा स्थित आईसीसीसी के अन्तर्गत लगाये जाने वाले ट्रेफिक पोल, कैमरा, सर्विलांस सिस्टम का निरीक्षण कर पीएमसी को निर्देश दिये कि आईटीएमएस के अन्तर्गत सुचारु, ट्रेफिक बनाने के लिए सभी मानको का अध्ययन करने के पश्चात ही रोड मार्किंग एवं ट्रेफिक पोल/लाइट्स की व्यवस्था की जाये।

यहां पानी वाली धर्मशाला, खण्डेराव गेट पर सफाई एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अन्तर्गत मैसर्स आरती कन्सट्रक्शन द्वारा किया जा रहा है। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि धर्मशाला के चारों ओर किसी तरह का अतिक्रमण या निर्माण कार्य नही होना चाहिये एवं योजना के समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि बरसात के दिनों में नाले का पानी ओवरफ्लो करके तालाब में न आने पायें।

मण्डलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सूरज प्रताप राजकीय बालिका इण्टर कालेज स्थित बीएससी प्रोजेक्ट लि0 के द्वारा कालेज बिल्डिंग एवं बालिका हॉस्टल का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें इमारत की नींव खुदाई का कार्य प्रगति पर है उन्होने निर्देश दिये कि स्कूल बिल्डिंग के आगमन एवं निकास का विशेष ध्यान रखा जाये और समस्त कार्य तय समय सीमा के अन्तर्गत ही पूरे किये जाये।

स्टेडियम स्थित बेडमिन्टन कोर्ट एवं हाईमास्ट लाइट्स का झांसी स्मार्टसिटी के अन्तर्गत परमार कन्स्ट्रक्शन द्वारा किया जा रहा है। बेडमिन्टन कोर्ट रुफटॉप बनाने का कार्य प्रगति पर है। उन्होने निर्देश दिये कि बेडमिन्टन हाल का निर्माण कार्य 26 जनवरी 2021 तक अनिवार्य रुप से पूर्ण कराने के निर्देश दिये। बेडमिन्टन हाल की दीवारों एवं फर्श का निर्माण मानकों के अनुसार एवं आवश्यक रंगों एवं लाईटस का विशेष ध्यान रखे जाने के भी निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी कार्यालय का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने बताया कि स्मार्ट सिटी, आईसीसीसी के कार्यो की समीक्षा बैठक कमिश्नरी में 04 जनवरी को सांय 5.30 बजे से की जायेगी। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को बैठक में समय से उपस्थित होने के निर्देश दिये है। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, रोहन सिंह, स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी/अधिशाषी अभियंता अमित शर्मा, टीम लीडर पीएमसी मानविन्दर सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

सोनिया

वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image