Friday, Mar 29 2024 | Time 12:05 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में अनेक हिस्सों में हालत सामान्य

जम्मू-कश्मीर में अनेक हिस्सों में हालत सामान्य

श्रीनगर,20 अगस्त(वार्ता) जम्मू-कश्मीर सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में अनेक क्षेत्रों में हालत सामान्य हैं और 22 में से 12 जिलों में सामान्य कामकाज की रिपोर्टें मिली हैं।

अाधिकारिक प्रवक्ता और नियोजन तथा विकास विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने यहां पत्रकारों को बताया कि राज्य के 197 पुलिस थाना क्षेत्रों में से 136 में अब दिन में कोई प्रतिबंध नहीं हैं।

श्री कंसल ने कश्मीर घाटी की स्थिति पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि माध्यमिक स्कूलों में बुधवार से अध्यापन कार्य शुरू हो जाएगा। इन क्षेत्रों में सोमवार से ही प्राइमरी स्कूल खुल गए हैं।

श्री कंसल ने कहा कि जिन क्षेत्रोें में प्रतिबंध में राहत दी गई है वहां यातायात परिचालन सामान्य तरीके से हाे रहा है और अंतर जिला यातायात भी चालू है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग और हवाई अड्डाें का परिचालन भी सामान्य है।

कश्मीर घाटी में स्टाक और आपूर्ति की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि यहां आवश्यक वस्तुओं की कोई कमीं नहीं है तथा कुछ ही दिनोें में उपभोक्ताओं को 13,287 एलपीजी सिलेंडर भी वितरित किए गए हैं।

श्री कंसल ने बताया कि 93,000 लैंडलाइन टेलीफोन कनेक्शन में से 73,000 टेलीफोन कनेक्शन सामान्य तौर पर काम कर रहे हैं आैर अन्य लैंडलाइन जल्दी ही काम करना शुरू कर देंगें।

 

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image