Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
खेल


ओलंपिक कोटा हासिल करने का पूरा भरोसा : श्रीजेश

ओलंपिक कोटा हासिल करने का पूरा भरोसा : श्रीजेश

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने भरोसा जताया है कि टीम अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने में सफल होगी।

भारतीय पुरुष एंव महिला हॉकी टीमों ने हाल ही में जापान में हुए ओलंपिक टेस्ट इवेंट का खिताब जीता था और अब वे साल के अंत में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर की तैयारियों में जुट गए हैं। हालांकि टेस्ट इवेंट के लिए श्रीजेश को आराम दिया गया था और वह टीम में शामिल नहीं थे।

श्रीजेश ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में हमारी टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया और वह सराहनीय है। ओलंपिक टेस्ट इवेंट में जीत यह दर्शाती है कि हमारी टीम बेहत संतुलित है। इस इवेंट में ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था इसके बावजूद टीम खिताब जीतने में कामयाब रही। टीम सही दिशा में है और मुझे पूरा भरोसा है कि हम ओलंपिक कोटा हासिल करने में सफल होंगे।”

श्रीजेश ने कहा कि फिलहाल टीम की नजरें सितंबर में बेल्जियम दौरे पर टिकी हुई है। उन्होंने कहा, “बेल्जियम दौरा हमारे लिए अहम है। बेल्जियम विश्व की दूसरे नंबर की टीम है और अगर हम उनके खिलाफ जीतते हैं तो एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर से पहले टीम का आत्मविश्वास काफी मजबूत होगा।”

इस बीच भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने कहा कि महिला टीम का मैदान पर तालमेल अच्छा चल रहा है। उन्होंने कहा, “ओलंपिक टेस्ट में हमारा प्रदर्शन सराहनीय रहा। इस टूर्नामेंट में अविजित रहना खास बात थी और विश्व की नंबर दो टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रा खेल टीम का मनोबल बढ़ा है।”

महिला गोलकीपर ने कहा कि टीम ओलंपिक क्वालीफायर से पहले सितंबर में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए काफी उत्सुक है। सविता ने कहा, “हमारी टीम ने एफआईएच सीरीज और ओलंपिक टेस्ट इवेंट में जीत हासिल कर सही समय पर अपनी लय हासिल कर ली। हालांकि हमें अपने खेल में सुधार की जरुरत है और हमारा ध्यान अपने प्रदर्शन पर है। विश्व की चौथे नंबर की टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज हमारे लिए चुनौती है लेकिन अगर टीम मैदान पर तालमेल सही रखेगी तो हमें बेहतर परिणाम मिलेगा।”

शोभित, राज

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image