Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
खेल


गोवा राष्ट्रीय खेलों की तारीखों को लेकर असमंजस

गोवा राष्ट्रीय खेलों की तारीखों को लेकर असमंजस

नयी दिल्ली, 02 जून (वार्ता) गोवा राष्ट्रीय खेलों की तारीखों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। गोवा अब इन खेलों का आयोजन फरवरी 2019 में करना चाहता है जबकि भारतीय ओलंपिक संघ(आईओए) का कहना है कि इस साल नवंबर-दिसंबर में इन खेलों का आयोजन हो जाना चाहिये।

आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने आईओए की कार्यकारी समिति की शनिवार को हुई बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बैठक में अगले राष्ट्रीय खेलों के लिये गोवा, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और मेघालय में अपना प्रस्तुतीकरण दिया।

बत्रा ने बताया कि गोवा की तरफ से उनके खेल मंत्री और खेल सचिव मौजूद थे और उन्होंने आग्रह किया है कि गोवा को राष्ट्रीय खेलों का आयोजन फरवरी 2019 में करने दिया जाएगा क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अमेरिका में अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा“ गोवा चाहता है कि वह राष्ट्रीय खेलों का आयोजन अगले साल फरवरी में करे लेकिन आईओए चाहता है कि नवंबर-दिसंबर में इनका आयोजन हो जाए ताकि आगे के राष्ट्रीय खेलों के आयोजन में काेई विलंब न हो।”

मेहता ने कहा“ आईओए के अध्यक्ष के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया गया है जो गोवा राष्ट्रीय खेलों की तारीखों को लेकर अंतिम फैसला करेगी। हम अगले 15-20 दिन में इस बात का फैसला कर लेंगे कि इन खेलों का आयोजन कब होना है। छह महीने पहले हमारी गोवा के मुख्यमंत्री से मुलाकात हुई थी और वह नवंबर-दिसंबर के लिये प्रतिबद्ध थे। लेकिन अब वह अमेरिका में इलाज करा रहे हैं इसलिये गोवा फरवरी के समय की मांग कर रहा है।”

बत्रा ने बताया कि एक दो खेलों काे गोवा से बाहर भी कराया जा सकता है। गोवा में निशानेबाजी की सुविधा नहीं है इसलिये निशानेबाजी को दिल्ली में कराया जा सकता है जबकि कयाकिंग और केनोइंग को केरल में कराया जा सकता है।

राज प्रीति

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image