Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
खेल


असम को सस्ते में समेट उत्तर प्रदेश की ठोस शुरूआत

असम को सस्ते में समेट उत्तर प्रदेश की ठोस शुरूआत

कानपुर, 07 जनवरी (वार्ता) गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बूते असम की पहली पारी को महज 175 रनों पर समेटने के बाद मेजबान उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी मुकाबले के पहले दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 64 रन बनाये। ग्रीनपार्क मैदान पर दिन का खेल खत्म होने के समय सलामी बल्लेबाज उमंग शर्मा 32 और मोहम्मद सैफ 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इससे पहले टास हार कर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी असम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। मेजबान गेंदबाजों ने कातिलाना प्रदर्शन करते हुये मेहमान टीम के पांच विकेट मात्र 27 रन पर बुक कर दिये। बाद में क्रीज पर डटे पल्लव कुमार दास (75) और सरूपम पुरकायस्थ (35) ने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी कर विकेटों के पतझड़ को विराम लगाया।

पल्लव और सरूपम ने अपनी टीम के लिये 73 रन साथ मिलकर जोड़े। इस बीच सौरभ की एक गेंद को समझने में भूल कर बैठे सरूपम ने अपना विकेट गंवा दिया। इस समय टीम का स्कोर 100 रन था। सातवें विकेट के रूप में पल्लव को खोने के बाद मेहमान टीम को पवेलियन लौटने में ज्यादा वक्त नहीं लगा और पूरी टीम 54वें ओवर में 175 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी।

उत्तर प्रदेश की ओर से यश दयाल ने किफायती गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुये मात्र 15 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाये जबकि सौरभ कुमार ने इतने ही विकेट झटकने में 25 रन लुटाये। अंकित राजपूत और इम्तियाज को दो दो विकेट मिले।

यूपी का पहला विकेट 41 रन के स्कोर पर गिरा जब समर्थ सिंह (19) रंजीत माली की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये। बाद में उमंग और सैफ ने बगैर नुकसान के दिन का खेल निपटा दिया।

 

More News
साई लखनऊ और केजीएमयू के बीच एथलीट हेल्थकेयर के लिए एमओयू

साई लखनऊ और केजीएमयू के बीच एथलीट हेल्थकेयर के लिए एमओयू

20 Apr 2024 | 8:09 PM

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र लखनऊ और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने एथलीटों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

see more..
मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

20 Apr 2024 | 8:04 PM

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) ओलंपियन और महिला पिस्टल शूटर मनु भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओलंपिक चयन ट्रायल टी1 (ओएसटी टी1) प्राप्त करने के लिए, विश्व रिकॉर्ड से छह अंक अधिक अंक हासिल करते हुए चार प्रतिद्वंदी महिलाओं को शनिवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में धूल चटा दी।

see more..
ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

20 Apr 2024 | 8:01 PM

भुवनेश्वर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने कहा कि वह अपनी टीम के नॉकआउट चरण में ओडिशा एफसी के खिलाफ 2-1 से हार से निराश है मगर उन्हे खुशी है कि उनकी टीम ने यहां पहुंचने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और टीम के प्रत्येक सदस्य ने अपना शत प्रतिशत दिया।

see more..
image