Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:28 Hrs(IST)
image
खेल


46 के हुए भारत रत्न सचिन को देश भर से बधाई

46 के हुए भारत रत्न सचिन को देश भर से बधाई

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत रत्न सचिन रमेश तेंदुलकर आज 46 वर्ष के हो गये। उनके जन्मदिन के अवसर पर क्रिकेट जगत एवं बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने उन्हें बधाई दी है।

देश ही नहीं बल्कि विश्व भर में करोड़ों प्रशंसकों के चहेते सचिन को क्रिकेट से संन्यास लिए हुए छह साल हो गये है इसके बावजूद वह प्रशंसकों के दिलों में अब भी क्रिकेट जगत के सबसे बड़े सम्राट हैं।

सचिन के जन्मदिन के अवसर पर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा, “एक बहुत ही खास क्रिकेटर और इंसान को जन्मदिन की शुभकामनाएं। सचिन ने हमें और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को कई यादगार पल दिये। वह एक हीरो थे और हमेशा रहेंगे।”

भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने सचिन की प्रशंसा करते हुये उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, “आपको जन्मदिन की अनेकों शुभकामनाएं पाजी। आपका आने वाला वर्ष शानदार हो।”

टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने भी ट्वीट कर कहा, “आपकी सोच ही आपको जीवन में आगे लेकर जाती है। मैं आपकी दी गयी सलाह को कभी नहीं भूलूंगा। जन्मदिन की शुभकानाएं सर।”

लेग स्पिनर अमित मिश्रा, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने सचिन को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। मोहम्मद कैफ, चेतेश्वर पुजारा, कुलदीप यादव, हर्शल गिब्स, दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और रितेश देशमुख ने भी सचिन को उनके 46वें जन्मदिन के अवसर पर बधाई दी।

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर कहा, “दुनिया के महानतम खिलाड़ी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। शाहिद कपूर ने लिखा, “दिग्गजों के दिग्गज सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई।”

सचिन के 24 वर्ष के क्रिकेट इतिहास में उनके नाम कई कीर्तिमान दर्ज है। वनडे में पहले दोहरे शतक से लेकर 100 अंतराष्ट्रीय शतक तक सचिन ने क्रिकेट प्रेमियों को कई यादगार पल दिए हैं। देश के लिये क्रिकेट में शानदार योगदान के चलते उन्हें फरवरी 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा गया था।

 

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image