Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस शरद पवार को बनाये यूपीए का अध्यक्ष:सिराज मेंहदी

कांग्रेस शरद पवार को बनाये यूपीए का अध्यक्ष:सिराज मेंहदी

जौनपुर, 10 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद के पूर्व सदस्य सिराज मेंहदी ने कहा कि पार्टी को चाहिए कि अब शरद पवार को यूपीए का अध्यक्ष बना दिया जाय,ताकि उनके नेतृत्व में देश की सभी सेकुलर पार्टियां एक प्लेटफार्म पर आए और मौजूदा सरकार को उखाड़ फेकें।

श्री मेहंदी ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मौजूदा हालात में कांग्रेस को चाहिए कि वह शदर पवार को यूपीए का अध्यक्ष बना दे। इससे विपक्ष मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि श्री पवार कांग्रेस के कद्दवार नेता रहे हैं ।

उन्होंने काेरोना वैक्सीन लगवाने के सवाल पर कहा कि यह अधिकार जनता का होना चाहिए, टीकाकरण अभियान के नाम पर जोर-जबर्दस्ती नहीं होनी चाहिए, इससे माहौल बिगड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि योगगुरु रामदेव ने योग करने वालों को कोविड वैक्सीन लगवाने की जरुरत नहीं है का ऐलान कर लोगों को बरगलाने का काम किया है।

श्री मेंहदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों ने रात-दिन मेहनत कर कोविड महामारी से निजात दिलाने के लिए वैक्सीन की खोज की जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं, लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए जबरदस्ती नहीं होनी चहिए और सरकार को भी इस दिशा में पूर्व के अनुभव को ध्यान रखते हुए कोई भूल नहीं करनी चहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में नसबंदी अभियान चलाकर इस तरह की गलती नहीं हो।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा हर मोर्चे पर फेल साबित हो रही है। आए दिन महिलाओं के साथ लूट, बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हो रही है । उन्होंने सरकार पर लुटेरों और बलात्कारियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे प्रदेश में भय का माहौल पैदा हो गया है।

पूर्व एमएलसी ने कहा कि देश के किसान सड़कों पर है और केन्द्र सरकार कान में रुई डाले बैठी है। ऐसे में वह दिन दूर नहीं कि इस तानाशाह सरकार को देश की जनता जड़ से उखाड़ फेंकने का काम करेंगे। कांग्रेस नेता शिराज मेंहदी ने कहा कि भाजपा नेता झूठ बोलते हैं। केन्द्र की सरकार किसानों के मामले को लेकर भ्रम फैलाने में जुटी हुई हैं साथ ही यह भी कहा कि किसानों के आन्दोलन को दबाने के लिये कोरोना वैक्सीन के टीका करण मुद्दे को हवा दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि मीडिया का एक बड़ा वर्ग भी किसानों की बात करने के बजाय टीकाकरण पर केन्द्रित है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image