Monday, May 27 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने हमेशा वोट की राजनीति कर केवल चुनाव जीतने का किया काम-भजनलाल

कांग्रेस ने हमेशा वोट की राजनीति कर केवल चुनाव जीतने का किया काम-भजनलाल

सीकर 26 मार्च (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश और देश में वर्ष 2014 से पहले की स्थिति का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर केवल वोट की राजनीति कर चुनाव जीतने का काम करने का आरोप लगाया और विश्वास दिलाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्र एवं राज्य सरकार मिलकर किसान, गरीब सहित सभी लोगों के हित में काम करेगी।

श्री शर्मा मंगलवार को यहां लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के पहले का भारत, सीकर एवं राजस्थान की स्थिति को ध्यान में करना चाहिए कि उस दौरान तुष्टिकरण की राजनीति और आये दिन एक से बढ़कर एक घोटाले होते थे। देश की सुरक्षा का जिक्र करते हुए कहा कि उस दौरान कही भी आतंकवादी हमला हो जाता था और उस समय के प्रधानमंत्री दुखद घटना हुुई है,केवल यह कहते हुए अपना पीछा छुड़ा लेते थेे।

उन्होंने कहा कि लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार आई हैं तब से किसान, गरीब सहित हर वर्ग के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार दोनों मिलकर लोगों के हित में बढ़चढ़कर काम करेगी। उन्होंने अपनी राजस्थान सरकार का जिक्र करते हुए पानी के लिए हरियाणा सरकार के साथ यमुना जल को लेकर समझौता सहित अन्य कामों के बारे में बताते हुए कहा कि अभी तो सरकार को आये केवल सौ दिन ही हुए हैं आगे देखते रहिए जनहित में क्या क्या काम किए जायेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार हमेशा किसानों के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि जाटो को आरक्षण देने का काम भी सीकर की धरती से किया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने वोट लेने के अलावा कुछ नहीं किया और किसानों के बारे में कुछ नहीं सोचा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत ने सबसे पहले राजस्थान को यमुना के पानी के लिए समझौता करने के बारे में हरियाणा सरकार को पत्र लिखा जबकि कांग्रेस ने पानी के लिए हरियाणा सरकार को एक भी पत्र नहीं लिखा।

श्री शर्मा ने कहा कि उनकी भाजपा सरकार बनने के बाद गत 17 फरवरी को यमुना के पानी के लिए समझौता किया गया और जनता को राहत देने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता की समस्या पर पूरा ध्यान देने का काम करती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा थोथी घोषणा करने का काम किया और छोटे-छोटे वादे भी पूरे नहीं किये गए और इन पर आज तक कोई काम नहीं हुआ है।

उन्होंने विश्वास दिलाते कहा कि जनता के बीच में कही गई हर बात को पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि काम करने की दृढ़ ईच्छा शक्ति होनी चाहिए और भाजपा सरकार में इसकी कोई कमी नहीं हैं और वह जनता के हित में कदम उठाने में कभी पीछे नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि पहले दृढृ इच्छा शक्ति नहीं थी जबकि एसओजी तो पहले भी थी। लेकिन अब काम किया जा रहा है और पेपर लीक आदि मामलों में बड़ा से बड़ा कोई भी आरोपी क्यों नहीं हो वह बच नहीं सकेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने लगातार यमुना का पानी लाने का भरोसा देकर किसानों का ठगने का काम किया और चुनाव जीता हैं लेकिन अब हम एक एक वादे को पूरा करने का काम करेंगे।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने आगामी लोकसभा चुनाव को देश के अस्तित्व का चुनाव बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है और अब आने वाले समय में देश दुनियां में तीसरी सबसे मजबूत अर्थ व्यवस्था भी बनेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में स्वामी सुमेधानंद ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

जोरा

वार्ता

More News
जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करना वर्तमान समय की सर्वोच्च प्राथमिकता : शर्मा

जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करना वर्तमान समय की सर्वोच्च प्राथमिकता : शर्मा

27 May 2024 | 11:17 AM

उदयपुर 27 मई (वार्ता) महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय उदयपुर (एमपीयूएटी) के पूर्व उपकुलपति प्रो उमा शंकर शर्मा ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करना और गर्म होती दुनिया के साथ तालमेल बिठाना दोनों ही वर्तमान समय की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।

see more..
image