Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


झाबुआ में आज कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी दाखिल करेंगे नामांकन

झाबुआ में आज कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी दाखिल करेंगे नामांकन

झाबुआ, 30 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के झाबुआ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए आज नामांकन दाखिले के आखिरी दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी भानु भूरिया भी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कमलनाथ आज झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी श्री भूरिया की नामांकन रैली में शामिल होंगे व जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज झाबुआ पहुंच कर पार्टी प्रत्याशी भानु भूरिया के नामांकन दाखिले के समय मौजूद रहेंगे।

दोनों ही दलों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी इस आदिवासीबहुल सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भाजपा विधायक चुने गए गुमान सिंह डामोर के इस संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने जाने के कारण ये सीट रिक्त हो गई है।

कांग्रेस ने यहां वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया पर दांव खेला है, वहीं भाजपा ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष और अपेक्षाकृत युवा चेहरे भानु भूरिया को अपना प्रत्याशी बनाया है।

गरिमा

वार्ता

image