Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस एवं भाजपा को एक-एक निगम में बहुमत, तीन-एक में बढ़त

कांग्रेस एवं भाजपा को एक-एक निगम में बहुमत, तीन-एक में बढ़त

जयपुर, 03 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में जयपुर, जोधपुर और कोटा में हुए छह नगर निगमों के चुनाव की मतगणना में अब तक मिले नतीजों में सत्तारुढ़ कांग्रेस ने जोधपुर उत्तर एवं विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जोधपुर दक्षिण नगर निगम में स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया हैं जबकि कांग्रेस ने जयपुर हैरिटेज, कोटा उत्तर एवं दक्षिण में जबकि भाजपा ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम में बढत बनाये हुए हैं।

प्राप्त नतीजों के अनुसार अस्सी वार्डों वाले जोधपुर उत्तर में कांग्रेस को 53 वार्डो में जीत हासिल कर स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया हैं जबकि भाजपा को केवल 19 सीटें मिले हैं। आठ वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी।

इसी तरह अस्सी ही वार्डों के जोधपुर दक्षिण नगर निगम भाजपा ने 43 वार्डों में जीत दर्ज कर स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है तथा कांग्रेस को 29 सीटों पर जीत हासिल की हैं जबकि आठ सीटें निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीती है।

कांग्रेस ने सौ वार्डाें वाले जयपुर हैरिटेज नगर निगम में अब तक प्राप्त 99 परिणामों में 48 वार्डों में जीत दर्ज की हैं जबकि भाजपा ने 40 सीटें जीती हैं। हैरिटेज में 11 निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी बाजी मारी हैं। जयपुर ग्रेटर में 150 वार्ड हैं और इसमें अब तक आये 95 नतीजों में 53 भाजपा एवं 35 कांग्रेस तथा सात अन्य ने जीती हैं।

कोटा में कोटा उत्तर नगर निगम में सत्तर वार्ड के परिणामों में अब तक प्राप्त नतीजों में कांग्रेस ने 35 सीटें जीतकर बढ़त बनाये हुए हैं जबकि भाजपा ने तेरह एवं अन्य ने तीन सीटें जीती हैं। इसी प्रकार कोटा दक्षिण में कांग्रेस ने 26 एवं भाजपा ने 24 सीटें जीतकर कांटे की टक्कर बनी हुई हैं। कोटा दक्षिण में अब तक आये नतीजों में पांच निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी बाजी मारी हैं।

जोरा

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image