Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसानो की आड़ में कांग्रेस और सपा का भाजपा सरकार पर निशाना

किसानो की आड़ में कांग्रेस और सपा का भाजपा सरकार पर निशाना

लखनऊ 27 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में नये कृषि कानून के विरोध में सड़क पर उतरे किसानो की आड़ लेकर विपक्ष योगी सरकार के खिलाफ लामबंद होने लगा है। समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने इस मामले में सरकार को घेरने की कोशिशें तेज कर दी है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया “ उप्र सरकार ‘एक्सप्रेस-वे’ को अमीर दोस्तों को सौंपने की तैयारी में है। लीज़ पर देकर लोन लेने के घोटाले से सरकार जिन लोगों को फ़ायदा पहुँचाने की कोशिश कर रही है, वो मनमाना टोल वसूलकर जनता का शोषण ही करेंगे। सपा की सरकार आने पर इस महाघोटाले की जाँच होगी।

ये सरकार है या सेल्समैन।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया “ किसानों की आवाज दबाने के लिए, पानी बरसाया जा रहा है।

सड़कें खोदकर रोका जा रहा है लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि एमएसपी का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है। एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए।”

गौरतलब है कि नये कृषि कानून के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकर्ता राज्य में जगह जगह चक्का जाम कर रहे है। सरकार ने किसानो के प्रदर्शन को देखते हुये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image