Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस की लोगों से देशव्यापी लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील

कांग्रेस की लोगों से देशव्यापी लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील

चंडीगढ़, 25 मार्च(वार्ता) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आमजनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घोषित 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन को सफल बनाकर कोरोना को हराने में अपना योगदान देने की अपील की है।

श्री विद्रोही ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि 21 दिनों के लोकडाउन में कुछ लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन कोरोना को हराने के लिए यह जरूरी है कि इस संकट की घड़ी में धैर्य रखें। प्रशासन लोगों को आश्वस्त कर रहा है कि राशन, पानी, सब्जी और आवश्यक वस्तुएं उनके मौहल्लों तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि लोग सरकार के आश्वासन पर विश्वास करें और राशन की आवश्यक होर्डिंग से बचें। वे संकट की इस घड़ी में प्रशासन, पुलिस और सुरक्षाकर्मियों को हरसम्भव सहयोग दें, उनसे न उलझें और उनकी हिदायतों को सहजता से स्वीकारें।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यदि आमजन प्रशासन, पुलिस को पूर्ण सहयोग नहीं देगा तो कानून व्यवस्था को काबू रखने में ही प्रशासन उलझकर रह जाएगा और नागरिकों को इस संकट की घड़ी में अपेक्षित आवश्यक सहायता नहीं पहुंचा पाएगा। उन्होंने प्रदेश और केंद्र सरकार से भी आग्रह किया कि 21 दिन के लॉकडाउन में गरीब, मेहतनकश, अप्रवासी, मजदूरों, बेघरों, झुग्गी-झाेंपड़ियों में रहने वालों को राशन-पानी, सब्जी और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो और किराये पर रहने वाले छात्रों, कर्मचारियों जो बंद डिब्बा भोजन मंगवाते है, उन्हें दिक्कतें न हो, इसकी विशेष व्यवस्था करे।

रमेश1410वार्ता

image