Friday, Apr 19 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने आज के दिन को काला दिवस के रुप में मनाया: कमलनाथ

कांग्रेस ने आज के दिन को काला दिवस के रुप में मनाया: कमलनाथ

भोपाल, 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को अलौकतांत्रिक तरीके से गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने आज के दिन को लोकतंत्र की हत्या के 100 वें दिवस के रुप में प्रदेश भर में मनाया।

श्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा ‘आज का दिन प्रदेश भर में लोकतंत्र की हत्या के 100 वें दिवस के रूप में मनाया गया। सभी जानते है कि किस प्रकार हमारी एक चुनी हुई सरकार को, जनादेश प्राप्त सरकार को, साज़िश- षड्यंत्र रच गिरा दिया गया। किस प्रकार का खेल प्रदेश में भाजपा ने खेला, यह सभी ने देखा। इस सच्चाई को तो ख़ुद ज़िम्मेदारों ने स्वीकारा कि किस प्रकार केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर कुछ लोगों के साथ मिलकर यह खेल खेला गया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा ‘हमारी सरकार इसलिये गिरा दी गयी क्योंकि हम किसानों का कर्ज़ माफ़ कर रहे थे, युवाओं को रोज़गार दे रहे थे, महिलाओं को सम्मान व सुरक्षा दे रहे थे, प्रदेश में माफ़ियाओ के ख़िलाफ़ अभियान चला रहे थे, गौशालाएँ बना रहे थे, प्रदेश में निवेश ला रहे थे, झूठी घोषणाएँ नहीं कर रहे थे, प्रदेश की दशा-दिशा बदलने में लगे थे। भाजपा को भय था कि यदि ऐसे ही जनहितैषी कार्य होते रहे तो उसका वर्षों तक सत्ता में लौटना नामुमकिन है। भाजपा सरकार के 100 दिन भी हम सभी ने देखे हैं।’

उन्होंने आगे कहा ‘किस प्रकार आज किसान परेशान है, ग़रीब परेशान है, प्रवासी मज़दूरों की स्थिति सभी ने देखी, भारी भरकम बिजली बिलों से जनता परेशान है, पेट्रोल- डीज़ल की मूल्यवृद्धि से आमजन परेशान है, महँगाई की मार से सब परेशान है, कोरोना नियंत्रण में सरकार की असफलता हम सब देख रहे है, इन 100 दिवस में हमने सिर्फ़ झूठी घोषणाएँ करने वाली, प्रचार- प्रसार वाली सरकार ही देखी है, जिसे जनहित से कोई सरोकार नहीं है।

कांग्रेस ने भाजपा सरकार के सौ दिन पूरे होने के विरोध में आज प्रदेश भर में ‘काला दिवस’ मनाया।

बघेल

वार्ता

image