Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने की त्रिवेन्द्र के बयान की निंदा

कांग्रेस ने की त्रिवेन्द्र के बयान की निंदा

देहरादून, 10 जनवरी (वार्ता) उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने नैनीताल जिले के कालाढूंगी में दिये मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के उस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को कायर, बुजदिल कहा।

श्री सिंह ने कहा कांग्रेस पार्टी की अगुवाई में देश की आजादी की लड़ाई लड़ी गई और पार्टी के नेताओं ने देश की एकता एवं अखण्डता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। खासकर के गांधी परिवार में श्रीमती इन्दिरा गांधी एवं श्री राजीव गांधी ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान प्राणों की आहूति दे दी। ऐसे दिवंगत नेताओं के प्रति अपशब्द मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र की मानसिकता को उजागर करता है।

श्री सिंह ने सख्त लहजे में मुख्यमंत्री से पूछा कि वे बतायें कि आजादी की लड़ाई में उनके पूर्वज कहां खड़े थे और इस देश के विकास में उनका और उनके दल का क्या योगदान रहा। उन्होंने कहा कि आज देश जो भी तरक्की कर रहा है उस आधुनिक भारत की बुनियाद श्री गांधी जी द्वारा रखी गई। आज चाहे सूचना क्रान्ति की बात करें, नई तकनीकी की बात करें, चाहे युवाओं को वोट देने के अधिकार की बात करें या पंचायती राज एक्ट में 73वें एवं 74वें संशोधन के माध्यम से पंचायतों को सशक्त करने जैसे मजबूत फैसले उनकी पार्टी ने लिए।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि या तो श्री रावत को श्री गांधी के कार्यकाल में हुए विकास का अंदाजा नहीं है या फिर कांग्रेस के दिवंगत नेताओं को अपशब्द कहना ही भाजपा की संस्कृति है।

सं. उप्रेती

वार्ता

image