Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मतगणना के रूझान का आधा सफर तय करने के बाद कांग्रेस की बढ़त जारी

मतगणना के रूझान का आधा सफर तय करने के बाद कांग्रेस की बढ़त जारी

बेंगलुरु 13 मई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों को बरकरार रखते हुए कांग्रेस की बढ़त लगातार जारी है।

पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे तक कांग्रेस 117 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा 70 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि जनता दल-सेक्युलर केवल 29 विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है।

इस बीच कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने विधानसभा क्षेत्र वरुणा में पत्रकारों से कहा कि पार्टी अपनी सीटों की संख्या में और सुधार करेगी। उन्होंने कहा, “हमने अब तक 120 सीटों पर बढ़त हासिल की हैं। मुझे संख्या में सुधार होने की उम्मीद है।”

हाल के वर्षों में पहली बार कांग्रेस कोडागु जिले के दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है और भाजपा महासचिव सीटी रवि चिकमंगलूर विधानसभा क्षेत्र में पीछे चल रहे हैं।

अभी तक आठवें दौर की मतगणना के बाद हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट पर भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाली जगदीश शेट्टार भाजपा उम्मीदवार महेश तेंगिंकाई से 11,000 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस के टिकट पर हालांकि चुनाव लड़ रहे एक और भाजपा नेता लक्ष्मण सावदी अठानी निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं।

मैसूरु जिले के वरुणा से कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आगे चल रहे है और वह मतगणना प्रक्रिया की निगरानी के लिए मतगणना केंद्र पहुंचे।

शिवमोगा जिल में भाजपा सात सीटों में से पांच पर पिछड रही है जो कि पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के लिए एक बड़ा झटका है। शिवमोगा जिले के सोरबा में दो भाइयों के बीच हुए मुकाबले में छोटा भाई कांग्रेस उम्मीदवार मधु बंगारप्पा जीत की ओर अग्रसर है। मधु बंगारप्पा के बड़े भाई कुमार बंगारप्पा 20,621 मतों से पीछे चल रहे हैं। जो भाजपा उम्मीदवार और वर्तमान विधायक हैं।

उप्रेती अशोक

वार्ता

image