Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस ने की केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

कांग्रेस ने की केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

लखनऊ, 07 अक्टूबर (वार्ता) लखीमपुर मामले पर लगातार आक्रामक रवैया अपना रही कांग्रेस ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र की बर्खास्तगी और दोषियों को जल्द सजा की मांग राष्ट्रपति से की है।

पार्टी के प्रदेश अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर उन्हें राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में राष्ट्रपति से लखीमपुर कांड के दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी और अजय मिश्र टेनी को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के पद से बर्खास्त करने की मांग की गयी है।

ज्ञापन में कहा गया है कि लखीमपुर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ियों से कुचलने की अमानवीय घटना से पूरा देश स्तब्ध है, लेकिन राज्य सरकार ने इस संबंध में संवेदना व्यक्त करने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा को अवैध रूप से गिरफ्तार करके उनके साथ दुर्व्यवहार किया जो लोकतंत्र की हत्या है। उन्हें चार दिन तक सीतापुर पीएसी कंपाउंट में बंधक बनाकर रखा गया। यही नहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एयरपोर्ट से लौटा दिया गया और राष्ट्रीय नेता राहुल गाँधी को भी लंबे समय तक रोका गया। राष्ट्रपति इन घटनाओं का संज्ञान लेकर कार्रवाई करें।

इससे पहले ज्ञापन देने पहुँचे कांग्रेस नेताओं को राजभवन में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली। इस पर नाराज़ पार्टी नेताओं ने राजभवन के बाहर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। भारी तादाद में जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री लल्लू ने कहा कि तानाशाह योगी सरकार अपने नाकामियों को छिपाने जनता की आवाज बुलंद करने वाले कांग्रेस नेताओं का उत्पीड़न कर रही है। योगी बार बार अपराधियों के घर बुलडोजर चलवाने की धमकी देते हैं, वे बतायें कि लखीमपुर कांड के दोषियों के घर बुलडोजर कब चलेंगे और उनके चेहरे वाले पोस्टर सार्वजनिक स्थलों पर कब लगाये जायेंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image