Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस का हाथ अमीरों के साथ होने से नहीं हटी गरीबी: रघुवर

कांग्रेस का हाथ अमीरों के साथ होने से नहीं हटी गरीबी: रघुवर

दुमका, 30 मार्च (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कांग्रेस के ‘गरीबी हटाओ’ के नारे को खोखला करार देते हुए आज आरोप लगाया कि कांग्रेस का हाथ गरीबों के साथ होने का दंभ भरने वाली पार्टी (कांग्रेस)का हाथ चुनाव के बाद अमीरों के साथ हो जाता है जिससे देश में गरीबी अबतक नहीं हट सकी है।

श्री दास ने संतालपरगना के तीन लोकसभा चुनाव सीटों पर भाजपा का परचम लहराने को लेकर पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ तैयारियों की समीक्षा के मद्देनजर आयोजित बैठक के बाद यहां संवाददाताओं में बातचीत में कहा कि वर्ष 1971 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ‘गरीबी हटाओं’ का नारा दिया था। करीब पांच दशक गुजर जाने के बावजूद कांग्रेस देश से गरीबी हटाने में विफल साबित हुई है। कांग्रेस चुनाव के समय कांग्रेस हाथ-गरीबों के साथ होने का नारा देती है, लेकिन चुनाव के बाद कांग्रेस का हाथ अमीरों के साथ हो जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के वाहन पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान स्थित उनके ठिकानों पर वायुसेना को हवाई हमलों की छूट देना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व क्षमता को साबित करता है। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने राज्य की सभी 14 सीटों के साथ पूरे देश में भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने का संकल्प ले लिया है और आम चुनाव के बाद केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एक बार फिर सरकार बनाना तय है।

सं.सतीश

जारी वार्ता

image