Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पिछड़े वर्ग से प्रधानमंत्री बनना कांग्रेस को बर्दाश्त नहींः जयराम ठाकुर

पिछड़े वर्ग से प्रधानमंत्री बनना कांग्रेस को बर्दाश्त नहींः जयराम ठाकुर

शिमला, 30 अप्रैल (वार्ता)हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुये आज कहा कि यह पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति का सवाल उठाकर देश के करोड़ों पिछड़ों, दलितों और कमजोर वर्ग के लोगों का अपमान कर रही है।

श्री ठाकुर ने कहा कि एक गरीब एवं पिछड़े वर्ग का प्रधानमंत्री बनना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सामंतवादी पार्टी है जिसमें दलितों और पिछड़े वर्गों को नेतृत्व सौंपने की परम्परा ही नहीं है। लोकसभा चुनावों में हार सामने देखकर कांग्रेस नेता हताशा में जातिवाद का जहर उगल रहे हैं ताकि समाज में टकराव पैदा हो। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुये कहा कि इस पार्टी का दृढ़ विश्वास है कि एक ही खानदान का व्यक्ति प्रधानमंत्री बन सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि नकली गांधी परिवार न तो पार्टी के भीतर लोकतंत्र को मानता है और न ही संवैधानिक पदों पर।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी एक पिछड़ी जाति के गरीब परिवार में जन्म लेकर भाारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उच्च पदों पर और फिर प्रधानमंत्री पद तक इसलिए पहुंच गए क्याेंकि भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र है और यह किसी बड़े खानदान की नहीं बल्कि देश के आम लोगों की पार्टी है। इसीलिए गत लोकसभा चुनावों में जनता ने जात-पात का भेद भुलाकर श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भारी समर्थन दिया था। कांग्रेस को फिर वही इतिहास दोहराने का खतरा सता रहा है। उसे बर्दाश्त नहीं हो रहा कि पिछड़ी जाति का कोई व्यक्ति दोबारा प्रधानमंत्री कैसे बन सकता है।

उन्होंने कांग्रेस नेताओं को सलाह दी कि वे सांमतवाद और जातिवाद का जहर घोलने के बजाय समाज के दबे-कुचले लोगों के अधिकारों पर ध्यान दें और पार्टी के भीतर उन्हें उचित स्थान दें।

image