Friday, Apr 26 2024 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चिदम्बरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का सदन से बहिर्गमन

चिदम्बरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का सदन से बहिर्गमन

शिमला, 22 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चितंबरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किये जाने के विरोध में राज्य विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया और बर्हिगमन किया।

प्रश्नकाल समाप्त होते ही विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने अपने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का हवाला देते हुये सदन में चिदम्बरम की गिरफ्तारी का मामला उठाया और कहा कि कांग्रेस नेता की आधी रात को गिरफ्तारी कर लोकतंत्र की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि देश मे अघोषित आपातकाल है। चिदम्बरम जांच एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे थे। लेकिन इसके बावजूद उनकी गिरफ्तारी की गई है जिसके खिलाफ पार्टी आंदोलन छेड़ेगी।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि इस मामले में विपक्ष की तरफ से किसी तरह का प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है ऐसे में इस पर चर्चा नहीं हो सकती। अध्यक्ष की इस व्यवस्था से कांग्रेस सदस्य भड़क गये और सदन में इन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी सदन में हंगामा कर बर्हिगमन कर गए।

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन को बताया कि उच्च न्यायालय ने चिदम्बरम को मनी लांड्रिंग मामले में ‘किंग पिन‘ बताया और उन्हें आगे कोई राहत प्रदान नहीं की। इस सीबीआई ने चिदम्बरम को गिरफतार कर लिया। उन्होंने कहा कि अहम बात यह है कि चिदम्बरम की जमानत याचिका उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी थी और उच्चतम न्यायालय से भी उन्हें राहत नहीं मिली। मुख्यमंत्री ने कहा कि चिदम्बरम मामले में न्यायपालिका पर टिप्पणी करना गम्भीर बात है। लेकिन इस विषय पर विपक्ष का सदन से बहिर्गमन कतई उचित नहीं।

सं.रमेश1810वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image