Friday, Apr 19 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बन रही है: राहुल गांधी

केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बन रही है: राहुल गांधी

देहरादून 16 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि इस बार केंद्र में पार्टी की सरकार बन रही है। श्री गांधी पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद स्थानीय तीन जवानों के घर गए और शहीदों के परिजनों को सांत्वना दी।

श्री गांधी ने यह भी घोषणा की कि सरकार बनने पर न्यूनतम गारण्टी आय प्रदान की जायेगी। इस दौरान, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी के पुत्र मनीष खुडूरी सहित बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अनेक लोगों ने कांग्रेस में शामिल होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। जनसभा के बाद श्री राहुल पुलगामा कांड में स्थानीय शहीद तीन जवानों के घर गए।

स्थानीय परेड मैदान में आयोजित परिवर्तन रैली में श्री गांधी ने दावा किया कि इस बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और उत्तराखंड की पांचों सीटों पर कांग्रस विजय होगी। उन्होंने कहा कि अगर श्री नरेंद्र मोदी पंद्रह-बीस लोगों को लाखों करोड़ रुपये दे सकते हैं तो कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के हर गरीब को पैसा क्यों नहीं दिया जा सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड का देश की सुरक्षा में जो योगदान है, उसका तहे दिल से धन्यवाद करता हूं। देश रक्षा के लिए यहां के जवान हमेशा आगे रहे हैं। उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर भी केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले के बाद हम भाजपा सरकार के साथ खड़े थे, लेकिन प्रधानमंत्री कार्बेट पार्क में नेशनल जियोग्राफिक चैनल के लिए फिल्म बना रहे थे, साढ़े तीन घंटे तक पहले हंसते हुए फोटो खिंचवा रहे थे। उन्होंने मंच से चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए।

श्री गांधी ने कहा कि श्री मोदी कहते हैं किसानों का कर्जा माफ करेंगे, लेकिन उस वादे का क्या हुआ। हमने भी मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में वहीं बात कही थी और दस दिन के भीतर कर्ज माफ भी कर दिया। उन्होंने कहा श्री मोदी के पंद्रह लाख का वादा भी हवार्इ साबित हुआ। उन्होंने कहा कि देश के सामने रोजगार, किसानों की समस्या सबसे बड़ी है। पांच साल में मोदी सरकार ने इन दोनों के बारे में कुछ नहीं सोचा। उन्होंने कहा तूफान आता है तो किसान का पैसा अंबानी के खाते में जाता है।

श्री गांधी ने राफेल मुद्दा उठाते हुये जनता से सवाल किया कि कोई है यहां जिसने अनिल अंबानी का नाम नहीं सुना। उन्होंने आगे कहा कि क्या अंबानी ने आजतक कोई हवाई जहाज बनाया है। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट मिलने से ठीक पहले अनिल अंबानी नई कंपनी खोलते हैं, उसी कंपनी को दुनिया का सबसे बड़ा राफेल का कॉन्ट्रेक्ट मिल जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि अनिल अंबानी को श्री मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये सीधे दिए। इसलिए राफेल सौदेबाजी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। श्री मोदी ने देश की जनता को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि जब सीबीआई प्रमुख ने कहा कि वे इस घोटाले की जांच करेंगे, तो उन्हें डेढ़ बजे रात को निकाल दिया जाता है।

श्री राहुल ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने भी यह स्वीकार किया कि श्री मोदी ने सीधी बात फ्रांस की कंपनी से की। उन्होंने कहा कि आखिरकार श्री मनीष खंडूरी आज कांग्रेस में क्यों हैं। उनके पिता भुवन चंद्र खंडूरी को सच बोलने कि सजा मिली और रक्षा मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया ।

इससे पहले मंच पर पहुंचते ही कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया। इसके बाद श्री गांधी ने भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी को कांग्रेस में शामिल किया। जनसभा के बाद श्री गांधी पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद स्थानीय तीन शहीदों के घर गए और परिजनों को सांत्वना दी।

More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image