Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार एक साल में गिर जाएगी : भाजपा

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार एक साल में गिर जाएगी : भाजपा

बेंगलुरु 21 मई (वार्ता) तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रविवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के बीच आंतरिक लड़ाई के कारण मौजूदा कर्नाटक सरकार के एक साल के भीतर गिरने की भविष्यवाणी की।

श्री अन्नामलाई ने कहा,“मैं कर्नाटक सरकार को अब से एक साल बाद ताश के पत्तों की तरह गिरते हुए देख रहा हूं। अगर सर्वश्री डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया 2024 तक नहीं लड़ते हैं, तो दोनों को नोबेल शांति पुरस्कार दिया जाना चाहिए, क्योंकि सरकार का ढांचा ही ‘दोषपूर्ण’ है।”

श्री अन्नामलाई ने पूछा,“दोनों नेता ढाई साल के लिए सीएम रहेंगे। यह किस तरह का ढांचा है?”

गौरतलब है कि कैबिनेट में अब सीएम और उनके डिप्टी समेत 10 मंत्री हैं।

उन्होंने 20 मई के मेगा शपथ ग्रहण समारोह में क्रमशः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की अनुपस्थिति का हवाला देते हुए राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी विपक्षी दलों के बीच मतभेदों का संकेत दिया।

उन्होंने कहा,“वे विपक्षी एकता की बात करते हैं। जब कांग्रेस में ही एकता नहीं होगी तो किस तरह की एकता होगी? साथ ही अरविंद केजरीवाल, केसीआर और ममता बनर्जी जैसे विपक्षी नेता शपथ ग्रहण समारोह में नहीं थे।”

सर्वश्री सिद्धारमैया और शिवकुमार के बीच अपने मुख्यमंत्री की पसंद तय करने के लिए सत्ताधारी पार्टी को लंबी बातचीत के बाद से ही भाजपा नई कांग्रेस सरकार के खिलाफ पूरी तरह से आग उगल रही है।

शनिवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि पांच गारंटी (5 जी) को लागू करने में सिद्धारमैया सरकार ईमानदार नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के लोग शनिवार को पहली कैबिनेट बैठक के बाद सिद्धारमैया की घोषणाओं से निराश थे क्योंकि वे 5जी के संबंध में उनकी सरकार से बहुत उम्मीद कर रहे थे।

श्री बोम्मई ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए वादों और पहली कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा की गई घोषणाओं में बहुत अंतर है। उन्होंने कहा, “लोगों ने बहुत सारी घोषणाओं और तत्काल कार्यान्वयन की उम्मीद की थी। कुछ महिलाओं ने बसों में मुफ्त यात्रा शुरू कर दी। सिद्धारमैया की घोषणाओं ने लोगों को निराश किया है।”

विधान सौधा में पहली कैबिनेट बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि 5जी को अगली कैबिनेट बैठक के बाद लागू किया जाएगा, जिस पर एक सप्ताह के भीतर सहमति हो जाएगी।

उन्होंने कहा, “घोषणापत्र में पांच गारंटियों का वादा किया गया था और उन पांच गारंटियों को लागू करने का आदेश कैबिनेट की पहली बैठक के बाद दिया गया था। अगली कैबिनेट बैठक के बाद सभी लागू होंगे, जिसे एक सप्ताह के भीतर बुलाया जाएगा।”

संजय.संतोष

वार्ता

More News
अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

16 Apr 2024 | 9:23 PM

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरिक्ष मलबे और अंतरिक्ष में बढ़ते यातायात से उत्पन्न चुनौतियों के मद्देनजर भारतीय अंतरिक्ष संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने मंगलवार को अंतरिक्ष एजेंसियों और संगठनों के बीच समन्वय तथा सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

see more..
संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

16 Apr 2024 | 9:16 PM

तुमकूर 16 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (एस) (जदएस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 सीटें मिलने पर भी संविधान में कोई संशोधन नहीं होगा।

see more..
भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 9:09 PM

भुवनेश्वर 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुभवी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को भाजपा ने राउरकेला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है, जहां से वह पहले तीन बार जीत चुके हैं।

see more..
image