Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रेत खदानों की नीलामी प्रक्रिया में पारदर्शिता बरत रही है कांग्रेस सरकार: ओझा

रेत खदानों की नीलामी प्रक्रिया में पारदर्शिता बरत रही है कांग्रेस सरकार: ओझा

भोपाल, 06 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने रेत खदानों की नीलामी प्रक्रिया को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए फैसले की सराहना करते हुए आज कहा कि इस मामले में राज्य सरकार द्वारा पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है।

कांग्रेस की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति में श्रीमती ओझा ने राज्य की पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर रेत खदानों के आवंटन में बंदरबाट किए जाने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने अपने पंद्रह वर्ष के कार्यकाल के दौरान रेत का जमकर बंदरबाट किया, लेकिन मौजूदा सरकार रेत खदानों की नीलामी से पूर्व आम जनता सुझाव आमंत्रित कर रही हैं, जो उसका सराहनीय कदम है।

श्रीमती ओझा ने कहा कि रेत और गौण खनिज की एक ऐसी नीति तैयार करना, जिससे अवैध उत्खन्न रोकने के साथ ही पूरी पारदर्शिता भी अपनाई जा सके, उसके लिए मुख्यमंत्री के द्वारा लगातार किये जा रहे प्रयास सराहनीय व स्वागतयोग्य हैं। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ ने निर्देशित किया है कि जनता से प्राप्त सुझावों के आधार पर ही, रेत खदानों की नीलामी की प्रक्रिया तय की जाये।

उन्होंने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि श्री कमलनाथ ने प्रदेश के उन हितग्राहियों को, जो स्वयं प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय बनाते हैं, उन्हें बगैर किसी राॅयल्टी के रेत उपलब्ध कराने की बात कही है। इस नीति में पारंपरिक रूप से मिट्टी के बर्तन बनाने वाले, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और गरीबी रेखा से नीचे बसर करने वाले लोगों को स्वयं के उपयोग के लिए, एक बार में दस घन मीटर रेत निःशुल्क मिलेगी।

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image