Friday, Apr 26 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूरे पांच साल चलेगी कांग्रेस की सरकार - दिग्विजय

पूरे पांच साल चलेगी कांग्रेस की सरकार - दिग्विजय

भोपाल, 06 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी घटनाक्रमों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि कहा कि सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है और वह पूरे पांच साल चलेगी।

दिल्ली से भोपाल पहुंचे श्री सिंह ने हवाईअड्डे पर पत्रकारों से कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगाकर दावा कर रही है कि यह सरकार नहीं चलने वाली। लेकिन पिछले चौदह माह से सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को कोई संकट नहीं है और मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार अपने पांच वर्ष पूरे करेगी।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार होना चाहिए, लेकिन विधानसभा के बजट सत्र के बाद। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने अपने कार्यकाल के दौरान ई टेंडरिंग और अन्य कई घोटाले किए। अब इन पर कार्रवाई प्रारंभ हुयी हैं। इसलिए भाजपा नेता डरे हुए हैं और वे सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं।

कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे को लेकर श्री सिंह ने कहा कि श्री डंग का इस्तीफा नहीं 'स्टेटमेंट' है। उन्होंने कहा कि सभी विधायकों का विवेक है और वह अपने विवेक से काम कर रहे हैं। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि उसने किसानों के ऋण माफ किए। बिजली के बिल काफी कम कर दिए। और भी कई कदम उठाए हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वे राज्यसभा में जाना चाहते हैं, श्री सिंह ने कहा कि वे कोई भी कदम आपसे पूछकर नहीं उठाएंगे। अन्य सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि वे कोई भी बात बगैर प्रमाण के नहीं करते हैं।

बघेल प्रशांत

वार्ता


image