Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने कर्नाटक को आतंकवादियों के रहमोकरम पर छोड़ दिया थाः मोदी

कांग्रेस ने कर्नाटक को आतंकवादियों के रहमोकरम पर छोड़ दिया थाः मोदी

चित्रदुर्ग, 02 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के बाटला हाउस मुठभेड़ की तस्वीरें देखकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के फूट-फूट कर रोने की घटना को याद करते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टीकरण का है और उसने कर्नाटक को आतंकवादियों के रहमोकरम पर छोड़ दिया था।

श्री मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आपने देखा कि कर्नाटक में कांग्रेस कैसे आतंक को बढ़ावा देती रही है? कांग्रेस ने कर्नाटक को आतंकवादियों के रहमोकरम पर छोड़ दिया था। वह भाजपा है, जिसने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाकर उनकी कमर तोड़ दी। तुष्टीकरण का खेल खत्म कर दिया। कर्नाटक को समृद्ध बनाने के लिए उसका सुरक्षित होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टीकरण का रहा है। कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस के इतिहास और उसके पीछे की गलत मंशा को कभी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बाटला हाउस मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने की खबर सुनकर कांग्रेस की सबसे बड़े नेता (सोनिया गांधी) की आंखों से आंसू छलक पड़े थे।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2012 के दौरान अपनी रैली में कहा था कि श्रीमती गांधी मारे गए आतंकवादियों की तस्वीरें देखकर फूट-फूट कर रोने लगी थीं। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के बाद देश के सुरक्षा बलों की क्षमता पर सवाल उठाया था। आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस, जनता दल (सेक्युलर) कभी निवेश को बढ़ावा नहीं दे सकते और न ही स्थानीय युवाओं के नये अवसरों का सृजन कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा लोगों को गाली देकर भड़काना है और कभी-कभी ओबीसी और लिंगायत समुदायों को गाली देना है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के लोगों ने मुझे 90 से अधिक बार गाली दी है और अब वह शतक पूरा करने की ओर बढ़ रहे हैं। कांग्रेस ने निजलिंगप्पा जी को भी नहीं बख्शा था, उनका अपमान करने वाली कांग्रेस गालियों का शतक बना सकती है।"

श्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस दोनों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे दिल से और काम से एक जैसे हैं। उन्होंने कहा, "ये दोनों वंशवादी हैं, दोनों भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं।"

अपर भद्रा इरिगेशन प्रोजेक्ट को कांग्रेस-जेडीएस कुशासन का सबूत बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस को कभी किसानों की चिंता नहीं रही, तभी तो उन्होंने इस परियोजना को अनदेखा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने इस परियोजना को पूरा करने का संकल्प लिया है और कहा कि कांग्रेस कभी भी भाजपा के देश हित के कार्यों का मुकाबला नहीं कर सकती, क्योंकि कांग्रेस ने 2014 से पहले के 10 वर्षों में जितने मेडिकल कॉलेज बनाए, उससे दोगुने मेडिकल कॉलेजों का निर्माण भाजपा सरकार ने केवल नौ वर्षों में किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार मेडिकल से इंजीनियरिंग तक की पढ़ाई स्थानीय भाषा में कराने पर जोर दे रही है। उन्होंने कहा, "इससे ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब युवाओं को विशेष लाभ मिलेगा।"

श्री मोदी ने कहा कि आदिवासी विकास के लिए कांग्रेस ने महज 25 हजार करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया था, जिसके मुकाबले भाजपा ने करीब 1.25 लाख करोड़ रुपये के बजट का आवंटन किया है। भाजपा ने किसानों के बच्चों की शिक्षा के लिए 'रैयत विद्या निधि' शुरू की और आदिवासी बच्चों के लिए 400 से अधिक एकलव्य मॉडल स्कूल बनवाए।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लिए कल जारी किया गया संकल्प पत्र सर्वोत्तम है क्योंकि इसमें कर्नाटक को देश का नंबर एक राज्य बनाने का रोडमैप है। इसमें आधुनिक बुनियादी ढांचे के लिए ब्लू-प्रिंट है और यह महिलाओं और युवाओं के सशक्तीकरण पर केंद्रित है।

श्रद्धा, यामिनी

वार्ता

image