Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


देश के विकास में कांग्रेस के योगदान का रहा गौरवशाली इतिहास: कमलनाथ

देश के विकास में कांग्रेस के योगदान का रहा गौरवशाली इतिहास: कमलनाथ

भोपाल, 28 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के 134 वें स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए कहा है कि कांग्रेस की स्थापना के बाद से ही भारत की आज़ादी के संघर्ष से लेकर देश के विकास में योगदान का गौरवशाली इतिहास रहा है।

श्री कमलनाथ ने कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर अपने ट्वीट में कहा कि आज के दिन कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हमें ‘संविधान बचाओ -भारत बचाओ’ का संदेश भी जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि आज हमारे सामने कई चुनौतियां और विषम परिस्थितियां है, हम सभी को शांतिपूर्ण ढंग से आपसी भाईचारे-प्रेम व सौहाद्र से उनका सामना करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की पहचान हमारे संविधान और हमारी संस्कृति से है। हमारी संस्कृति सभी को जोड़ने वाली है। आज हमारी सामाजिक समरस्ता पर प्रहार होकर, संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ का प्रयास किया जा रहा है। हम सभी कांग्रेसजन आज के दिन यह संकल्प ले कि हम संवैधानिक और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ सहन नहीं करेंगे, शांतिपूर्ण ढंग से जन-जन के साथ मिलकर इसका पुरज़ोर विरोध करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने आज़ादी के लिये संघर्ष किया है, संघर्षो से हम घबराते नहीं, देश की पहचान खोने नहीं देंगे, संविधान के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। यह देश संविधान से चलेगा, तानाशाही से नहीं। यह हमारा कर्तव्य भी है।

बघेल

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image