Monday, Jan 30 2023 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने जनजाति समाज को हमेशा गुमराह किया: शर्मा

कांग्रेस ने जनजाति समाज को हमेशा गुमराह किया: शर्मा

कटनी, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि भाजपा ने सदैव जनजाति समाज के उत्थान का कार्य किया है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा ही जनजाति समाज को गुमराह करने का काम किया और आज कांग्रेस पेसा एक्ट के बारे में जनजातीय भाई बहनों के बीच भ्रम फैला रही है।

श्री शर्मा ने जिले के बड़वारा विधानसभा के सिलोड़ी ग्राम पंचायत में क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या मामा की स्मृति में आयोजित जनजातीय गौरव यात्रा के शुभारंभ अवसर पर यह बात कही। प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ हरी झंडी दिखाते हुए जनजातीय गौरव यात्रा को रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों को पेसा एक्ट कानून को लेकर जनजातीय समाज को जागरूक करने का संकल्प दिलाते हुए कहा कि जनजातीय गौरव यात्रा का उद्देश्य जनजातीय वर्ग में पेसा एक्ट कानून को लेकर जनजाग्रति लाना है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जनजातीय गौरव यात्रा के माध्यम से ग्राम और चौपालों पर जाकर पेसा एक्ट के लाभ बता रहे हैं, ताकि कांग्रेस अपने गलत मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर पहला हक जनजातीय समाज का है। हमारे जनजातीय भाई बहन पेसा एक्ट को लेकर वर्षों से प्रतिक्षारत थे। हमें गर्व है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने पेसा एक्ट लागू कर जनजातीय बंधुओं को उनका अधिकार प्रदान किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी जनजातीय क्रांतिवीरों का सम्मान नहीं किया। उन्होंने हमेशा इस वर्ग की उपेक्षा की। भाजपा ने जनजातीय समाज का गौरवशाली अतीत लोगों तक पहुंचे इसके लिए हमेशा प्रयास किए। भगवान बिरसा मुंडा केवल जनजातीय वर्ग के ही नहीं बल्कि पूरे देश के गौरव है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश की धरती से धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की शुरूआत की।

श्री शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस सबसे अधिक सत्ता में रही, लेकिन कांग्रेस ने जनजातीय वर्ग की उपेक्षा की और उनके साथ छलावा किया। कांग्रेस ने कभी भी इस वर्ग के लिए कोई योजना नहीं बनायी। जबकि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में जनजातीय वर्ग के उत्थान के लिए पृथक से जनजातीय मंत्रालय बनाया गया। आज जनजातीय वर्ग को मुख्यधारा में लाने और उनका सम्मान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार संकल्पित हैं।

यात्रा के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष का जनजातीय समाज के बंधुओं ने पारंपरिक जनजातीय संस्कृति के साथ स्वागत किया। कार्यक्रम को सांसद हिमाद्री सिंह, राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन सोनी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर विधायक संदीप जायसवाल, प्रणय पांडे, रामरतन पायल, शशांक श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा, पूजा सिंह, अशोक विश्वकर्मा, अजजा मोर्चा अध्यक्ष राजेंद्र कोल, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, आमजन मौजूद थे।

बघेल

वार्ता

More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image