Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने अपनी सरकार में केवल जनहितैषी योजनाओं को बंद करने किया काम: तोमर

कांग्रेस ने अपनी सरकार में केवल जनहितैषी योजनाओं को बंद करने किया काम: तोमर

बुरहानपुर, 25 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर हमला करते हुए आज कहा कि प्रदेश में उनकी पंद्रह महीने सरकार रही, लेकिन उनकी सरकार में प्रदेश का विकास नहीं किया गया, केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं को बंद करने का काम किया गया।

श्री तोमर ने खंडवा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बुरहानपुर तथा नेपानगर में आयोजित में बूथ कार्यकर्ता एवं अध्यक्षों के सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सवा साल में कांग्रेस ने प्रदेश में कुछ नहीं किया। लाड़ली लक्ष्मी, तीर्थदर्शन योजना, संबल योजना बंद को बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार अपने ही बोझ से चरमरा गई और भाजपा की सरकार बन गयी। अब राज्य और केंद्र दोनों जगह हमारी सरकारें हैं, जो जनहित के काम कर रही हैं।

श्री तोमर ने कहा कि कार्यकर्ता लगातार पांच साल तक परिश्रम करता है और जब चुनाव आता है, तो वह उत्सवी माहौल में विजय के लिए लड़ता है। उसकी एक ही आकांक्षा रहती है कि यह परीक्षा मुझे हर हाल में पास करना है। लेकिन इस बार का चुनाव विपरीत परिस्थितियों में हो रहा है। पिछली बार 2019 में चुनाव हुआ था तो हमने नंदू भैया को पांच साल के लिए चुना था। उस चुनाव में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहा।

उन्होंने कहा कि नंदू भैया की स्मृति में हो रहे इस चुनाव में हमें जीत दर्ज कराकर नंदू भैया को सच्ची श्रद्धांजलि देना है। श्री तोमर ने कहा कि नंदू भैया ने बुरहानपुर से लेकर पूरे मप्र में भाजपा को विस्तारित करने में अपनी भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा और अन्य दलों में बड़ा फर्क है। यह अंतर तब भी दिखाई देता है जब हम सरकार में हों और उस समय भी दिखता है जब चुनाव हो रहा हो। उन्होंने कहा कि मंजिल पर पहुंचने के लिए पार्टी को और ताकतवर बनाने की जरूरत है, ताकि केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर हमारी सरकारें रहें।

इस दौरान प्रदेश सरकार के मंत्री इंदर सिंह परमार, तुलसी सिलावट, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, बहादुर सिंह सौंधिया, प्रवक्ता अर्चना चिटनिस, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी, जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, विधायक सुतित्रा कास्डेकर, पूर्व विधायक मंजू दादू, इकबाल सिंह गाँधी, गोपीकृष्ण नेमा, युवा नेता हर्ष वर्धन सिंह चौहान, पूर्व महापौर अनिल भोसले, नपा अध्यक्ष राजेश चौहान सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

बघेल

वार्ता

image