Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नाम पर सिर्फ राजनीति की है-पूनिया

कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नाम पर सिर्फ राजनीति की है-पूनिया

जयपुर, 29 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के महात्मा गांधी और पटेल के नाम का दुरूपयोग करने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम पर सिर्फ राजनीति ही की है।

श्री पूनिया ने आज यहां जारी बयान में कहा कि भाजपा ने स्वच्छ भारत अभियान जैसा देशव्यापी अभियान चलाकर महात्मा गांधी के विचार को आत्मसात किया है, वहीं सरदार वल्लभ भाई पटेल जिन्होंने देश की एकता में बड़ी भूमिका निभाई उनकी विशालकाय मूर्ति (स्टेच्यू ऑफ यूनिटी) का निर्माण करके उनको सम्मान देने का काम भी भाजपा ने ही किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक एक ही परिवार को आगे बढ़ाने एवं सत्ता में बने रहने के लिए गांधी जी, सरदार पटेल एवं अम्बेडकर जैसे महापुरूषों के नामों का दुरूपयोग करके देश की भोलीभाली जनता को गुमराह किया है।

श्री पूनिया ने कहा कि अब जबकि भारतीय जनता पार्टी इन महापुरूषों के सिद्वांतो और मूल्यों पर चल रही है और इन्हें वह सम्मान देना चाहती है जो सम्मान कांग्रेस नहीं दे पाई, तो कांग्रेस का परेशान होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि गांधी जी किसी एक पार्टी या दल के नहीं थे, वह पूरी दुनिया के विचारक थे। उन्होंने भारत में अहिंसा और ग्राम स्वराज का दर्शन दिया। उनकी ग्राम स्वराज की अवधारणा भारतीय जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय योजना से समानता रखती है। ये दोनों ही महापुरूष गरीब और गांव के उत्थान की बात करते थें।

सुनील

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image