Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस किसान विरोधी है-शिवराज

कांग्रेस किसान विरोधी है-शिवराज

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए दीर्घकालिक रणनीति बनायी है।

श्री चौहान ने यहां कहा कि कांग्रेस किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि कृषि बिल का विरोध करना किसानों के साथ द्रोह है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए दीर्घकालिक रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए तीन बिल लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी उपज को कहीं भी बेचने का अधिकार है।

श्री चौहान ने कहा कि किसान चाहे तो अपनी उपज मंडी या फिर मंडी के बाहर बेच सकते हैं। उन्होंने कहा कि फसल बोते समय यदि कोई करार करके तय कीमत बता दे तो कांग्रेस को क्या आपत्ति है। यदि किसानों को उचित दाम मिल रहे हैं और किसान अपनी फसल भेजता है तो कांग्रेस को इससे क्या आपत्ति है। अगर अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम संशोधन करके स्टॉक लिमिटेड को अनलिमिटेड कर दिया तो कांग्रेस को क्या आपत्ति है।

उन्होंने कहा कि जब अधिक खरीदी होगी तो किसानों को अधिक मूल्य मिलेगा इससे कांग्रेस को क्या आपत्ति है। उन्होंने कहा कि झूठ बोलना, भ्रम फैलाना यह कांग्रेस की फितरत है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी का नाम सुनकर कांग्रेसी सपने में भी चौंककर उठ जाते हैं और विरोध करने लगते हैं।

श्री चौहान ने कहा कि यह केवल श्री मोदी का विरोध नहीं है। यह किसानों का भी विरोध है जिसे देश और मध्यप्रदेश का किसान कभी सहन नहीं करेगा। यह तीनों बिल किसान हितैषी हैं और इसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करते हैं।

नाग

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image